मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 1, 2021, 6:10 PM IST

Updated : Oct 1, 2021, 7:40 PM IST

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की इंदौर की तारीफ, कहा- 'इंदौर यानी स्वच्छता में टॉपर शहर'

दिल्ली में आयोजित स्वच्छ भारत मिशन और अमृत योजना (Swachh Bharat Mission and AMRUT Scheme) संबंधित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इंदौर शहर की तारीफ की. उन्होंने कहा कि 'दुनिया जानती हैं इंदौर यानी स्वच्छता में टॉपर शहर.

Prime Minister Narendra Modi praised Indore
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की इंदौर की तारीफ

इंदौर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने दिल्ली में आयोजित स्वच्छ भारत मिशन और अमृत योजना (Swachh Bharat Mission and AMRUT Scheme) संबंधित कार्यक्रम में इंदौर की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जो लोग इंदौर से जुडे या टीवी पर देख रहे होंगे वह मेरी बात से और भी ज्यादा सहमत होंगे. आज हर कोई जानता है कि इंदौर यानी स्वच्छता में टॉपर शहर.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि टॉप स्वच्छ शहर इंदौर के लोगों की साझा उपलब्धी है. ऐसी उपलब्धी से देश के हर शहर को जोडना है. मैं राज्य सरकार, स्थानीय प्रशासन और महापौर से आग्रह करता हूं कि आप सभी इससे जुड जाए. दिल्ली में आयोजित इस समारोह में निगमायुक्त प्रतिभा पाल भी शामिल हुई. आयुक्त प्रतिभा पाल ने प्रधानमंत्री द्वारा इंदौर की सफाई व्यवस्था की सराहना करने पर उन्होंने इंदौर के नागरिकों को बधाई दी.

वेस्ट टू आर्ट प्रतियोगिता का आयोजन

स्वच्छता में चार बार लगातार पहला स्थान पाने वाला इंदौर अब वेस्ट से बेस्ट बनाने की ओर अग्रसर है. पुरानी और ऐसी वस्तुएं जिनका कोई उपयोग नहीं होता है उन्हे दोबारा कैसे उपयोग में लाया जा सकता है? यह इंदौर शहर अच्छे से जानता है. चाहे वह घरों से निकलने वाला कचरा हो, प्लास्टिक, न्यूजपेपर या फिर कोई पुराना सामान हों. उसी के चलते निगम ने वेस्ट टू आर्ट प्रतियोगिता का आयोजन (Waste to Art Competition Organized) किया. जिसमें जनता ने वेस्ट निकलने वाली चीजों से नई नई रचनात्मक चीजें बनाई और उसे प्रदर्शनी में शामिल किया.

गांधी जयंती पर होगा मुख्य आयोजन

देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में इंदौर नगर निगम ने आओ साथ मनाएं त्यौहार के अंतर्गत गांधी हॉल में वेस्ट टू आर्ट प्रदर्शनी का आयोजन किया. जिसमें कई लोगों ने पुरानी और खराब चीजों को नई रचनात्मक चीजों में तबदील कर प्रदर्शनी में शामिल किया. गांधी जयंती पर इस कार्यक्रम का मुख्य आयोजन होगा. इंदौर सासंद शंकल लालवानी भी इस प्रदर्शनी के दौरान मौजूद रहे.

Last Updated : Oct 1, 2021, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details