मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नकली रेमडेसिविर मामला: मुख्य आरोपियों को मुंबई और गुजरात ले जाएगी पुलिस

By

Published : May 24, 2021, 9:32 AM IST

नकली रेमडेसिविर मामले में इंदौर पुलिस सभी मुख्य आरोपियों से पूछताछ कर रही है. अब पुलिस पकड़े गए आरोपियों को लेकर मुंबई और गुजरात जाएगी.

Accused arrested in fake Remedesvir case
नकली रेमडेसिविर मामले में गिरफ्तार आरोपी

इंदौर। नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले में पुलिस गुजरात के मुख्य आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है. पुलिस पकड़े गए सभी आरोपियों से नकली इंजेक्शन का रिकॉर्ड खंगालने में जुटी हुई है. अब पुलिस पकड़े गए आरोपियों को लेकर मुंबई और गुजरात जाएगी.

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले में पकड़े गए सुनील मिश्रा, कौशल बोरा, पुनीत शाह , कुलदीप और यूथ कांग्रेस नेता प्रशांत पाराशर विजय नगर पुलिस के रिमांड पर है. इनके इंजेक्शन से अब तक 12 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है. आरोपी सुनील मिश्रा ने जहां-जहां जाकर नकली इंजेक्शन दिए हैं, वहां पहुंच कर पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. सुनील मिश्रा, पुनीत शाह, कौशल बोरा और कुलदीप 26 मई तक पुलिस रिमांड पर है. वहीं, कांग्रेस नेता प्रशांत पाराशर 24 मई तक पुलिस रिमांड पर है. सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने प्रशांत और सुनील को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की. इस दौरान प्रशांत पाराशर, सुनील मिश्रा से 76 इंजेक्शन लेने की बात कर रहा था, लेकिन सुनील मिश्रा के सामने बैठते ही उसने 100 इंजेक्शन खरीदने की बात कही.

गुजरात और मुंबई भी जाएगी टीम

मामले में पुलिस मुख्य आरोपियों को लेकर उन थानों पर जाएगी जहां उन्होंने इंजेक्शन का लेन-देन किया है. आरोपी सुनील मिश्रा के बताए अनुसार पुलिस उसे वेलोसिटी टॉकीज के पास लेकर जाएगी. वहां, उन साक्ष्यों को जमा किया जाएगा, जो इंजेक्शन के नकली होने की पुष्टि करेंगे.

सुनील मिश्रा के दो और नंबरों की हो रही जांच

सुनील मिश्रा तीन मोबाइल नंबर चलाता था इनमें से एक नंबर सोशल मीडिया पर जमकर चला. इसकी जांच में सीडीआर निकालकर पुलिस अब तक 70 लोगों का बयान ले चुकी है. 10 मौत का आंकड़ा भी यहीं से सामने आया है. वहीं, यूथ कांग्रेस नेता प्रशांत पाराशर के मोबाइल नंबरों की सीडीआर के आधार पर एक दर्जन लोगों के बयान पुलिस ले चुकी है.

1 करोड़ में बेचे 6 हजार नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने करीब 6 हजार नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन एक करोड़ में अहमदाबाद और मुंबई में सप्लाई किए थे, जबकि 500 जबलपुर और 1200 इंदौर में सप्लाई किए. वहीं, कौशल बोरा और पुनीत शाह के द्वारा ग्लूकोज से बनाए गए नकली रेमड़ेसिविर इंजेक्शन के खरीदारों में इंदौर दो युवक शामलि थे. इसके बाद चारों ने मिलकर मात्र 3 दिनों में 3 करोड रुपए कमा लिए थे. गुजरात के मोरबी पुलिस उनसे अब तक 70 लाख रुपए बरामद कर चुकी है. पुनीत शाह, कौशल बोरा और अहमदाबाद युवक के खाते पुलिस सीज कर चुकी है. वहीं, इंदौर पुलिस सुनील मिश्रा के खाते फ्रीज कर रखी है.

मामले की जांच कर रही है पुलिस

फिलहाल, मामले में पुलिस मुख्य आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है. वहीं, जबलपुर और अन्य जगहों की भी पुलिस मुख्य आरोपी को प्रोडक्शन वारंट को लेकर जल्द ही इंदौर पहुंच सकती है और कोर्ट में आवेदन लगाकर आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट मांग सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details