मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बाबरी विध्वंस की बरसी पर लगा भड़काऊ पोस्टर, पुलिस ने पीएफआई के अध्यक्ष को किया गिरफ्तार

बाबरी विध्वंस की बरसी के मौके पर इंदौर में भड़काऊ पोस्टर लगा था. जिसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पीएफआई के अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है.पुलिस ने उसके पास से भड़काऊ पोस्टर भी जब्त किए हैं.

By

Published : Dec 6, 2020, 9:11 PM IST

Updated : Dec 6, 2020, 9:35 PM IST

इंदौर पुलिस

इंदौर।बाबरी विध्वंस की बरसी के मौके पर क्षेत्र में भड़काऊ पोस्टर चिपकाने के मामले में पुलिस ने पीएफआई के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी द्वारा बाबरी विध्वंस की बरसी के मौके पर इस तरह के भड़काऊ पोस्टर क्षेत्र में चिपका कर शांति व्यवस्थाओं को भंग करने की कोशिश की जा रही है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने पीएफआई के अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके पास से भड़काऊ पोस्टर भी जप्त किए हैं. मामले में और कौन-कौन लोग इस पूरी योजना को अंजाम देने में जुटे हुए थे उनको भी ट्रैक किया जा रहा है. आने वाले दिनों में उन पर भी कार्रवाई की जा सकती है.

भड़काऊ पोस्टर चिपकाने वाला आरोपी गिरफ्तार

बाबरी विध्वंस की बरसी के मौके पर समाज में अशांति फैलाने की एक व्यक्ति के द्वारा कोशिश की गई थी. इस मामले में जब छतरीपुरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर क्षेत्र में रहने वाले पीएफआई के अध्यक्ष शाहिद को गिरफ्तार किया है. बता दें शाहिद पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पीएफआई का अध्यक्ष है. इसने महू नाका कब्रिस्तान के गेट पर एक प्रचार लगा रखा था. जिस पर बाबरी मस्जिद का फोटो था. जिसमें लिखा था कि 6 दिसंबर 1992 को कहीं हम भूल ना जाएं.

पोस्टर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का नाम भी लिखा था. इसी के साथ सूचना देने वाले ने पुलिस को बताया कि पोस्टर भड़काने के उद्देश्य से लगाया गया है. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश में छापामार कार्रवाई कर और उसे गिरफ्तार किया.

धार्मिक भावना भड़काने की की जा रही थी कोशिश

बता दें पीएफआई के अध्यक्ष द्वारा क्षेत्र में इस तरह के पोस्टर चिपकाकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश की जा रही थी. सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अब पुलिस इसके सदस्यों की जांच पड़ताल में भी जुटी हुई है. पुलिस का अनुमान है कि पीएफआई के अन्य सदस्य भी इस पूरे खेल में शामिल हो सकते हैं. वहीं पकड़े गए अध्यक्ष से पूरे मामले में पूछताछ की जा रही है. साथ ही पकड़े गए अध्क्षय के पास से बड़ी मात्रा में इस तरह के पोस्टर भी पुलिस ने जब्त किए है.

अति सवेदनशील क्षेत्रो में तैनात है पुलिस फोर्स

वहीं घटना सामने आने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि जितने भी इंदौर में अति संवेदनशील क्षेत्र है. वहां पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है. इंदौर के चंदन नगर खजराना आजाद नगर मुंबई बाजार आदि क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पुलिस ने सुबह से ही फोर्स तैनात कर दी है. जो किसी भी तरह से निपटने के लिए सक्षम है. साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में सीसीटीवी के माध्यम से भी निगरानी रखी जा रही है.

Last Updated : Dec 6, 2020, 9:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details