मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खिलाड़ियों को मिलेगा निजी और सरकारी नौकरी में 5 फीसदी आरक्षण, जीतू पटवारी ने की घोषणा

इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में आयोजित खेल प्रतियोगिता में जीतू पटवारी ने घोषणा करते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी के मैदान को उच्चस्तरीय खेलों के लिए तैयार किया जाएगा. साथ ही जो खिलाड़ी लंबे वक्त तक खेल से जुड़े रहते हैं, लेकिन फिर भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान नहीं बना पाते हैं. उनको आरक्षण दिया जाएगा.

By

Published : Dec 8, 2019, 3:22 PM IST

players-will-get-5-percent-reservation-in-private-and-government-jobs-indore
खिलाड़ियों को मिलेगा निजी और सरकारी नौकरी में 5 फीसदी आरक्षण

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में रविवार से गुरु नानक देव संभाग स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ उच्च शिक्षा और खेल मंत्री जीतू पटवारी ने किया. इस दौरान जीतू पटवारी ने बॉस्केटबॉल कोर्ट पर हाथ भी आजमाए.


कार्यक्रम के दौरान खेल मंत्री ने सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जो खिलाड़ी लंबे वक्त तक खेल से जुड़े रहते हैं, लेकिन फिर भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान नहीं बना पाते हैं. ऐसे खिलाड़ियों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए सरकार जल्द ही निजी और सरकारी नौकरियों में पांच फीसदी आरक्षण की घोषणा करने वाली है.


जीतू पटवारी ने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि खिलाड़ी लंबे वक्त तक खेल से जुड़े रहते हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर तक उन्हें पहचान नहीं मिल पाती है, जिससे उनके सामने अपने जीवन यापन की बड़ी चुनौती रहती है. लिहाजा खिलाड़ियों के लिए नौकरियों में पांच फीसदी आरक्षण की घोषणा की जाएगी. कार्यक्रम के बाद जीतू पटवारी ने बॉस्केटबॉल कोर्ट पर बॉल के साथ अपने हाथ भी आजमाएं.

खिलाड़ियों को मिलेगा निजी और सरकारी नौकरी में 5 फीसदी आरक्षण


2 दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में इंदौर संभाग के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं और जो टीम इस प्रतियोगिता में जीतेगी वो भोपाल में होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए क्वालीफाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details