मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छावनी परिषद से हटाए गए स्ट्रीट वेंडर, व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन

छावनी परिषद से स्ट्रीट वेंडर को हटाने के बाद व्यापारियों में आक्रोश है, इसे लेकर छावनी अधिकारी मनीषा जाट को ज्ञापन सौंपा गया है.

By

Published : Jan 13, 2021, 10:25 AM IST

Unique Exhibition
अनोखा प्रदर्शन

इंदौर। महू छावनी परिषद द्वारा विगत दिनों एमजी रोड पर लगने वाले हाथ ठेलों को हटाने के संबंध में सभी व्यापारियों को सूचना पत्र दिया गया था. कहा गया था कि 10 जनवरी से एमजी रोड पर किसी भी तरह के सब्जी व फल फ्रूट व अन्य ठेले नहीं लगाए जाएंगे. जिसको लेकर फुटकर विक्रेताओं में आक्रोश देखने को मिला. वहीं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव पुनीत शर्मा के नेतृत्व में छावनी परिषद का घेराव किया गया ओर फल का ठेला पैदल लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता छावनी परिषद पहुंचे.

छावनी अधिकारी मनीषा जाट को ज्ञापन सौंपकर इसका निराकरण करने की मांग की गई. पुनीत शर्मा ने कहा कि यह सभी लोग गरीब और मजबूर हैं. शर्मा ने गरीब ठेला व्यापारियों को ड्रिल शेड सब्जी मार्केट महू में स्थानांतरित नहीं करने को कहा. शहर में करीब 300 ठेले व्यापारी हैं, जो शहर में पिछले कई सालों से खुद के परिवार का भरण पोषण करने का एक यही साधन है.

छावनी परिषद ने विगत दिनों सभी ठेला व्यापारियों को सूचना पत्र देकर कहा गया था कि आप लोग यहां से अपने ठेले हटाते हुए छावनी परिषद में पंजीयन करवाएं और मोती महल टॉकीज के पास ड्रिल शेड में ठेला लगवाने के लिए आवेदन करें. लेकिन सब्जी फल व अन्य व्यापारी वहां जाने को तैयार नहीं है. जिसको लेकर उनमें आक्रोश है. छावनी परिषद अधिकारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि जो भी मांगे हैं उसे अगली बोर्ड बैठक में रखी जाएगी. सभी जनप्रतिनिधियों से और एडिशनल एसपी से चर्चा कर जो भी रास्ता निकलेगा. उसका हल निकाला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details