मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर: बंद हो चुके पुराने नोटों के साथ 73 लाख रुपये बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

इंदौर पुलिस ने नोटबंदी में बंद हुए 500 और 1000 रुपये के कुल 73 लाख रुपये के पुराने नोटो के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस मानकर चल रही है कि नोटबंद के इतने समय बाद आज भी नोट बदलने वाला गिरोह इंदौर में काम कर रहा है.

By

Published : May 5, 2019, 5:10 AM IST

Updated : May 5, 2019, 7:15 AM IST

इंदौर

इंदौर। नोटबंदी के दौरान बंद हुए 500 और1000 रुपये के पुराने नोटो को बदलने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है. एमआईजी थाना पुलिस को यह सफलता मुखबीर की सूचना पर मिली है. पकड़े गए आरोपियों के पास से पूरे 73 लाख रुपये बरामद किये है. एमआईजी थाना पुलिस दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है. ताकि गिरोह के दूसरे सदस्यों तक पहुंचा जा सके.

इंदौर में 73 लाख के पुराने नोट बरामद

इंदौर एडिशनल एसपी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि थाना एमआईजी की टीम के द्वारा सूचना मिलने पर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से नोटबंदी में हुए बंद हुए 500 और 1000 रुपये के नोट सहित कुल 73 लाख रुपये बरामद किये है. बदमाशों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि इन नोटो को 30% पर बदलने के लिए इंदौर लाए गया है और वे दो अलग-अलग गिरोह बनाकर पुराने नोटो को बदलने की फिराक में थे.

इंदौर पुलिस अब उस गिरोह तक पहुंचना चाहती है जहां बंद हो चुके पुराने नोटों को बदला जा रहा है. पुलिस मानकर चल रही है कि नोटबंदी के बावजूद आज भी पुराने नोटो को बदलने वाला रैकेट शहर में काम कर रहा है.

Last Updated : May 5, 2019, 7:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details