मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चेक पोस्ट पर अब नहीं दिख रही सख्ती, बेधड़क जारी है वाहनों की आवाजाही

लॉकडाउन के चौथे चरण में चेकपोस्टों पर सख्ती कम हो गई है. लॉकडाउन के चौथे चरण में इंदौर के ग्रामीण क्षेत्रों में शर्तों के साथ दुकानें खुलने का आदेश जारी किया गया है. पढ़िए पूरी खबर......

By

Published : May 19, 2020, 4:09 PM IST

Police's strictness not seen in check post
चेक पोस्ट में अब नहीं दिख रही सख्ती

इंदौर।देशभर में लॉक डाउन को तीसरे चरण के बाद आगे बढ़ा दिया गया है. कोरोना कहर को देखते हुए 31 मई तक लॉकडाउन का चौथा चरण लागू किया गया है. लॉक डाउन के दौरान जिले की सीमाओं पर पुलिस द्वारा चेक पोस्ट बनाकर लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान बिना अनुमति वाहनों को प्रवेश नहीं दिया गया था, लेकिन लॉक डाउन के तीसरे चरण के बाद अब चेक पोस्ट पर पुलिस की सख्ती नजर नहीं आ रही है.

कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए इंदौर को रेड जोन घोषित किया गया था. इसी के चलते जिले की सीमाओं पर पुलिस द्वारा चेक पोस्ट बनाए गए थे. चेक पोस्ट पर बिना अनुमति किसी को भी जिले की सीमा में प्रवेश नहीं दिया जा रहा था. इसके साथ ही जिले के बाहर जाने वालों को भी बिना अनुमति नहीं जाने दिया जा रहा था, लेकिन अब लॉकडाउन के चौथे चरण में चेक पोस्ट खाली नजर आ रहे हैं. इस दौरान वाहनों की बेधड़क आवाजाही जारी है. वहीं पुलिस भी चेक पोस्ट से नदारद है.

इंदौर को महाराष्ट्र से जोड़ने वाले स्टेट हाईवे 27 में जिले की सीमा पर सिमरोल पुलिस द्वारा चेक पोस्ट बनाया गया था. लॉकडाउन 4.0 लगने के बाद चेकपोस्ट पर अब सख्ती नजर नहीं आ रही है. हालांकि इंदौर कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ रियायत दी गई है, लेकिन जिले की सीमा पर तैनात पुलिस अब चेक पोस्ट पर नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details