मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अवैध निर्माण पर चला नगर निगम का बुलडोजर, 50 से अधिक मकानों को किया गया जमींदोज

इंदौर के जयरामपुर कॉलोनी में दूसरे स्मार्ट रोड के लिए नगर निगम ने 50 मकानों पर बुलडोजर चला कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया.

By

Published : Aug 28, 2019, 5:27 PM IST

अवैध निर्माण पर चला नगर निगम का बुलडोजर

इंदौर। शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनने वाली दूसरी स्मार्ट रोड के लिए नगर निगम ने जयरामपुर कॉलोनी के अवैध निर्माण को हटाने की कार्रवाई शुरू की, जिसके तहत निगम ने आज 6 पोकलेन और 4 जेसीबी की मदद से लगभग 50 मकानों पर बुलडोजर चला दिया.

अवैध निर्माण पर चला नगर निगम का बुलडोजर
जानकारी के मुताबिक स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इंदौर के गोराकुंड से जयरामपुर चौराहे के बीच शहर की दूसरी स्मार्ट रोड बनना प्रस्तावित है, 60 फीट चौड़ी बनने वाली इस रोड के निर्माण में तामम अवैध निर्माण आड़े आ रहे थे, जिन्हें कार्रवाई करते हुए जमींदोज कर दिया गया.इस कार्रवाई को अंजाम देने से पहले नगर निगम ने सभी रहवासियों को नोटिस देकर, समझाइश भी दी थी, जिसके बाद कुछ लोगों ने अपने निर्माणों को तोड़ना शुरू किया था, वहीं कुछ लोगों ने इस मामले में कोर्ट की शरण ली थी. जिन मकानों के मामले कोर्ट में लंबित है उन्हें छोड़कर नगर निगम ने बाकी मकानों पर रिमूवल की कार्रवाई की हैंनिगम उपायुक्त महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि शुरुआती दौर में 50 मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की हैं. इस दौरान नगर निगम और पुलिस के आला अधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में नगर निगम और पुलिस का बल मौके पर मौजूद रहा.कुछ रहवासियों ने अचानक की गई इस कार्रवाई के खिलाफ विरोध भी दर्ज कराया, लेकिन निगम ने सभी विरोध को दरकिनार कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details