मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लव जिहाद: नाम बदलकर युवती का किया शारीरिक शोषण, पिता-बेटे के खिलाफ मामला दर्ज

आजकल हर कोई सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं चाहे वह आमलोग हो या कोई सेलिब्रिटी लेकिन जहां सोशल मीडिया के कई फायदे हैं तो इसके कई दुष्प्रभाव भी समय-समय पर देखने को मिलते रहते हैं. इंदौर से एक ऐसी ही खबर सामने आई है. जहां गैर हिंदू लड़के ने युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसका शारीरिक शोषण किया.

By

Published : Jan 9, 2021, 3:36 PM IST

Palasia police Station
पलासिया थाना

इंदौर। मध्य प्रदेश सरकार लव जिहाद कानून को जल्द से जल्द लाने का प्रयास कर रही हैं. वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में लगातार लव जिहाद से संबंधित मामले भी सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला इंदौर से सामने आया है. इंदौर के पलासिया महिला थाने में पीड़ित महिला ने एक युवक के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज करवाया है. महिला ने बताया कि एक युवक से उसकी सोशल मीडिया पर दोस्ती हो गई. युवक ने अपना नाम बदल कर राज बताया था. इस दौरान दोनों के बीच लगातार बातचीत का दौर शुरू हुआ. युवक ने महिला को शादी के झांसे में लेकर उसके साथ शारीरिक संबंध बना लिए. जब युवती ने उससे शादी करने की बात कही तो उसने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी.

क्या है पूरा मामला ?

पीड़ित महिला ने पुलिस से बताया कि वह एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है. इस दौरान उसके मोबाइल फोन पर किसी का मैसेज आया. पीड़िता की उस युवक से बातचीत होने लगी. बातचीत के दौरान युवक ने अपना नाम राज बताया. पीड़िता और राज के बातचीत का दौर शुरू हो गया. इसी दौरान युवक ने पीड़िता को शादी करने की बात कही. पीड़िता युवक की बातों में आ गई. युवक ने उससे शारीरिक संबंध बना लिए. वहीं जब पीड़िता ने युवक से शादी करने की बात कही तो वह टालता रहा. युवक ने अपने पिता से भी युवती को मिलवा दिया. युवक के पिता ने युवती से कहा कि अगर वो राज से शादी करना चाहती है तो मोबाइल और गाड़ी देनी होगी. युवती आरोपी युवक के पिता की बातों में भी आ गई और उसने युवक को मोबाइल और गाड़ी दिलवा दी. लेकिन इसी दौरान युवक के पिता ने युवती के सामने कार की मांग रख दी. यदि शादी करना है तो कार भी देनी होगी अतः लगातार बढ़ती मांग को देखते हुए युवती ने शादी से इंकार कर दिया.

ऐसा हुआ आरोपी का खुलासा

शादी के इंकार के बाद युवक और उसके पिता ने युवती को जमकर धमकाया. इसके बाद युवती ने पिता-बेटे की असलियत जानने की कोशिश की. इस दौरान युवती को जानकारी हाथ लगी की जो युवक राज बनकर उससे बात करता था उसका असलियत में नाम समीर मुल्तानी है. वहीं उसके पिता का नाम इकबाल मुल्तानी है और वह चंदा नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. युवक की मटन की दुकान है और उसने युवती को झूठ बोल कर अपने जाल में फंसाया था और उसके साथ दुष्कर्म जैसी घटना को अंजाम दिया था. वहीं पिछले दिनों उसने छतरीपुरा थाना क्षेत्र के महू नाके चौराहे पर युवती के साथ मारपीट भी की थी. इस दौरान वहां से एडिशनल एसपी राजेश व्यास भी गुजर रहे थे तो इस पूरे मामले में उन्होंने छतरीपुरा थाने पर युवती की शिकायत पर युवक समीर के खिलाफ प्रकरण भी दर्ज करवाया था. लेकिन पुलिस ने दुष्कर्म व अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज नहीं किया था. जिसके बाद उसने कई अधिकारियों को पूरे मामले की शिकायत की.


आईजी से गुहार के बाद हुई कार्रवाई

पिता पुत्र की ज्यादती की शिकायत लेकर युवती कई बार कई वरिष्ठ अधिकारियों के पास भी पहुंची, लेकिन जब युवती ने आईजी से इस मामले में शिकायत की तो आईजी हरि नारायण मिश्र ने मामले को गंभीरता से देखते हुए महिला थाने को निर्देश दिया. तब जाकर युवक और उसके पिता के खिलाफ मामला दर्ज हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details