मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर: क्रिकेट के बाद अब नाले में लगा मेडिकल कैंप

इंदौर शहर में क्रिकेट के बाद अब नाले में मेडिकल कैंप लगाया गया, जहां इस दौरान सांसद शंकर लालवानी के अलावा विधायक महेंद्र हार्डिया मौजूद रहे.

medical camp in drain
नाले में लगा मेडिकल कैंप

By

Published : Mar 3, 2021, 8:56 PM IST

इंदौर। स्वच्छता में चार बार देश में नंबर-01 आने के बाद सफाई का पंच लगाने के उद्देश्य से शहर में अब नालों की सफाई के साथ-साथ नदियों को स्वच्छ किया जा रहा है. इस को लेकर नालों में तरह-तरह के आयोजन हो रहे हैं. इसी क्रम में मूसाखेड़ी स्थित नाले में क्रिकेट के आयोजन के बाद आज विवाह, वर्षगांठ और अब स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया.

मरीजों का निशुल्क इलाज

शहर में स्वच्छता का पंच लगाने के उद्देश्य से नाले में विभिन्न तरह के आयोजन किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को अरविंदो अस्पताल के माध्यम से नगर निगम द्वारा चौधरी का पार्क सूखे नाले में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. जहां मेडिसिन, सर्जरी, स्त्री रोग, शिशु रोग, नेत्ररोग विशेषज्ञ सहित कई मरीजों का इलाज निशुल्क किया गया.

नाले में लगा मेडिकल कैंप

ग्वालियर से निवरी गांव पहुंचे 13 मजदूर, पुलिस ने कराया मेडिकल चेकअप

इंदौर दूसरे शहरों को स्वच्छता के प्रति प्रेरणा दे रही है, जहां नाले में विभिन्न तरह की गतिविधियां हो रही है. गौरतलब है कि, विगत दिनों मूसाखेड़ी स्थिति नाले में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने क्रिकेट खेला था. इस दौरान यह दर्शाया गया था कि इंदौर के नाले इतने स्वच्छ है कि उनमें क्रिकेट जैसे आयोजन हो रहे हैं. इसी बीच एक दंपत्ति ने अपनी शादी की सालगिरह भी नाले में आयोजित की थी. इसी तरह अब नाले में मेडिकल कैंप लगाया गया, जिसमें सांसद शंकर लालवानी के अलावा विधायक महेंद्र हार्डिया समेत विभिन्न लोगों ने हिस्सा लेकर अपना मेडिकल चेकअप कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details