मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विश्वविद्यालय पहुंची नैक टीम का निरीक्षण खत्म, रिपोर्ट के आधार पर ग्रेड का होगा फैसला

इंदौर जिले की देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में नैक की टीम का दौरा आज पूरा हो गया है यह दौरा विश्वविद्यालय के लिए एक परीक्षा के रूप में था, सामान्य तौर पर विश्वविद्यालय में बच्चों की परीक्षा ली जाती है. लेकिन 5 वर्ष में एक बार विश्वविद्यालय की भी परीक्षा होती है.

By

Published : Nov 23, 2019, 11:02 PM IST

विश्वविद्यालय पहुंची नैक टीम

इंदौर। जिले की देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में नैक की टीम का दौरा आज पूरा हो गया है यह दौरा विश्वविद्यालय के लिए एक परीक्षा के रूप में था, सामान्य तौर पर विश्वविद्यालय में बच्चों की परीक्षा ली जाती है. लेकिन 5 वर्ष में एक बार विश्वविद्यालय की भी परीक्षा होती है यह परीक्षा का परिणाम विश्वविद्यालय के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है.

विश्वविद्यालय पहुंची नैक टीम का निरीक्षण खत्म


21 तारीख से विश्वविद्यालय में शुरू नैक का दौरा आज एग्जिट मीटिंग के साथ समाप्त हो गया. नैक टीम के सदस्यों ने 3 दिन तक लगातार विश्वविद्यालय के सभी विभागों का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान नैक की टीम ने विश्वविद्यालय को कई तरह के सुझाव दिए हैं. एक ओर जहां विश्वविद्यालय के कई कामों के लिए टीम ने प्रशंसा की तो वहीं कई तरह की कमियों के बारे में विश्वविद्यालय को सचेत किया. मुख्य तौर पर विश्वविद्यालय के प्रैक्टिकल विषयों में उपयोग में आने वाले संसाधनों की बढ़ोतरी के लिए भी विश्वविद्यालय को कहा गया है.


निरीक्षण को लेकर नैक टीम के सभी सदस्य लगभग संतुष्ट नजर आए वहीं विश्वविद्यालय के समस्त विभागों और परिसर में किए गए निरीक्षण की रिपोर्ट अब टीम को सौंपी जाएगी. जिसके आधार पर विश्वविद्यालय की ग्रेड निर्धारित होगी यह ग्रेड विश्वविद्यालय की मेहनत और व्यवस्थाओं को प्रदर्शित करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details