मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'मेरा घर बिकाऊ है' का पोस्टर वाले मामले में आया नया मोड़, शिकायतकर्ता पर लगे आरोप

By

Published : Jun 30, 2023, 1:08 PM IST

Updated : Jun 30, 2023, 1:57 PM IST

इंदौर में घरों पर 'मेरा घर बिकाऊ है' का पोस्टर लगाने वाले मामले में नया मोड़ आ गया है. बताया गया था कि गुंडों से परेशान होकर कॉलोनी वासियों ने घर बेचने के पोस्टर लगा दिए थे. लेकिन इस मामले में कॉलोनी का एक और पक्ष सामने आया है. जिसकी शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

mera ghar bikau hai poster indore
मेरा घर बिकाऊ है पोस्टर इंदौर

रहवासियों ने शिकायतकर्ता पर लगाए आरोप

इंदौर। राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के ट्रेजर टाउन कॉलोनी के सामने बिल्डिंग में असामाजिक तत्वों से परेशान होकर रहवासियों ने अपने फ्लैट के बाहर 'मेरा घर बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए थे. इस पूरे ही मामले के सामने आने के बाद सीएम शिवराज ने इंदौर से भोपाल तक के पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर उचित दिशा निर्देश दिए. वहीं, इस पूरे मामले में शाम होते होते 1 और पक्ष पुलिस के सामने आकर खड़ा हो गया और उसने शिकायत करने वालों के खिलाफ कई तरह के आरोप लगाते हुए पूरे मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है.

25 परिवारों ने लगाए पोस्टर: पूरा मामला इंदौर के राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है. राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र की ट्रेजर टाउन कॉलोनी के सामने एक बिल्डिंग में रहने वाले 25 परिवारों ने अपने घरों के बाहर 'मेरा घर बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए. वही, पीड़ित परिवारों का कहना है कि ''कॉलोनी में आए दिन असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है. साथ ही कुछ नशा तस्कर भी आए दिन बिल्डिंग में आकर महिला और युवतियों से छेड़छाड़ की घटना को अंजाम देते हैं. पुलिस को तकरीबन 40 से अधिक बार शिकायत की लेकिन किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की. उसी के चलते उन्होंने अपने घर के बाहर यह मकान बिकाऊ का पोस्टर लगा दिए.''

CM शिवराज ने ली अधिकारियों की बैठक: फिलहाल पूरे ही मामले के सामने आने के बाद इंदौर से भोपाल तक के अधिकारी अलर्ट हुए और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस पूरे मामले में एक्शन लेते हुए इंदौर से भोपाल तक के अधिकारियों की बैठक लेकर पूरे ही मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए. वहीं, बिल्डिंग में ही रहने वाला एक और पक्ष सामने आया और उसने शिकायत करने वाले प्रशांत पांडे के खिलाफ एक लिखित शिकायत राजेंद्र नगर थाने में की है.

Also Read:इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

मेंटेनेंस को लेकर विवाद:राजेंद्र नगर पुलिस ने इस पूरे मामले में शिकायत करने वाले और बिल्डिंग में रहने वाले रहवासियों का वीडियो वायरल किया. अनुमान लगाया जा रहा है कि मेंटेनेंस को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने हुए हैं. जहां एक पक्ष लगातार मेंटेनेंस को लेकर पैसे मांग रहा है तो वही दूसरा पक्ष मेंटेनेंस के पैसे देना नहीं चाहता है और इसी के चलते एक पक्ष लामबंद होकर पूरे मामले में दूसरे पक्ष पर कार्रवाई करवाना चाहता है. अब दोनों पक्ष के सामने आने के बाद पुलिस अब इस मामले में आगे किस तरह से करवाई करती है यह देखने लायक रहेगा.

Last Updated : Jun 30, 2023, 1:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details