मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जासूस बहनों का इंदौर पुलिस वेबसाइट हैकिंग मामले में हाथ! पुलिस को चुनौती देने के लिए बिलाल नाम के शख्स ने की हैकिंग

By

Published : Jul 14, 2021, 5:43 PM IST

Updated : Jul 14, 2021, 5:51 PM IST

इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक करने के मामले में मोहम्मद बिलाल नाम के किसी व्यक्ति का नाम सामने आया था. पिछले दिनों महू में भी जो दो संदिग्ध बहनों के पाकिस्तान कनेक्शन की खबर सामने आई थी, उसमें भी मोहम्मद बिलाल नाम के व्यक्ति का ही नाम का खुलासा हुआ था. जिसके बाद दोनों मामलों को जोड़ कर देखा जा रहा है. हालांकि पुलिस ने इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

indore police website hacking case
इंदौर पुलिस वेबसाइट हैकिंग केस

इंदौर।हाल ही में इंदौर पुलिस की वेबसाइट (police.org) को हैक कर लिया गया था. मामले में अब पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है. दरअसल जब वेबसाइट हैक हुई थी उस वक्त हैकर ने अपना नाम मोहम्मद बिलाल बताया था. वहीं कुछ दिन पहले महू में दो संदिग्ध युवतियों को पकड़ा गया था, उस समय भी बिलाल का नाम सामने आया था. जिसके बाद ऐसी आशंका जताई जा रही है कि दोनों मामले एक दूसरे से जुड़े हो सकते हैं, और इसका पाकिस्तान से भी कनेक्शन हो सकता है. हालांकि पुलिस विभाग की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

बिलाल नाम के आरोपी का नाम

मामले में इंदौर आईजी हरि नारायाणचारि मिश्र ने जानकारी दी कि इंदौर पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट को वापस रिकवर कर लिया गया है. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी है. आईजी ने बताया कि मामले की तहकीकात की जा रही है, फिलहाल पुलिस ने हैकर के आईपी ऐड्रेस को ट्रेस भी कर लिया है, अब आईपी ऐड्रेस के माध्यम से ही आरोपी तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है.

बिलाल नाम के आरोपी का नाम

महू मामले में भी आया था बिलाल का नाम

दो महीने पहले महू में इंटेलिजेंस ने दो बहनों पर पाकिस्तान से कनेक्शन की संभावनाएं जताईं थी. उस वक्त भी जांच में मोहम्मद बिलाल खान का नाम सामने आया था. अंदेशा है कि वेबसाइट को हैक कर आरोपी द्वारा पुलिस को खुला चैलेंज दिया गया है. पुलिस का कहना है कि सीधे तौर पर यह नहीं कहा जा सकता कि यह वही युवक है, लेकिन ऐसा हो भी सकता है.

इन्दौर पुलिस की वेब साइट हैक! फ्री कश्मीर की मांग के साथ पीएम मोदी पर की विवादित टिप्पणी

क्या है पूरा मामला ?

हैकर्स द्वारा इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर पाकिस्तान जिंदाबाद समेत अन्य शब्द लिख दिए गए थे. इसके अलवा जितने भी पुलिस अधिकारी थे, उनके नीचे एक टाइटल लिख दिया गया था. उस टाइटल में पाकिस्तान जिंदाबाद, फ्री कश्मीर और हैकर ने अपना खुद का नाम बिलाल लिखा था. एक संगठन का नाम भी हैकर्स ने इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर लिखा था.

जानकारी के बाद पुलिस ने काफी जद्दोजहद करते हुए वेबसाइट को वापस रिकवर कर लिया, लेकिन मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है. साइबर एक्सपर्ट टीम फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है, इंदौर आईजी का कहना है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Last Updated : Jul 14, 2021, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details