मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर: करोड़ों का घोटालेबाज राशन माफिया चढ़ा पुलिस के हत्थे, आईपीएल सट्टेबाज के खिलाफ भी अब पुलिस लेगी एक्शन

करोड़ों रुपये का घोटाला करने वाल राशन माफिया मोहनलाल अग्रवाल आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. वहीं तुकोगंज में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Oct 23, 2020, 11:30 AM IST

Police arrested criminals
पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधी

इंदौर। हर महीने लाखों रुपए कमाने वाला राशन माफिया मोहनलाल अग्रवाल आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. ये पिछले 20 सालों से राशन और घासलेट की तस्करी कर रहा था. आरोपी के एक और साथी आयुष अग्रवाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी मोहन अग्रवाल को सुबह एएसपी ऑफिस पर लाया गया. जहां पर एसडीएम अभिलाष मिश्रा भी मौजूद रहे, यहां पर करीब तीन घंटे तक आरोपी से पूछताछ की गई. जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया. बता दें कि बीते दिनों मोहन अग्रवाल के खेत पर बने अवैध टैंक से जप्त किए गए घासलेट को लेकर भी मोहन अग्रवाल से पूछताछ की गई है.

बैग लूट का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

वहीं इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने बैग लूट का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पुलिस ने लूट का माल भी जब्त कर लिया है. जिसमें चार सोने की चूड़ी, एक मोबाइल फोन, बैग व आइडेंटी कार्ड है. फिलहाल पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने एक मोटरसाइकिल भी जब्त की है और दोनों आरोपियों से पुलिस सख्ती से पूछताछ में कर रही है.

इंदौर में महिला सराफा से अपना काम खत्म अपने घर की ओर जा रही थी. तभी जंजीरवाला चौराहे पर मोटरसाइकिल से आए दो बदमाशों ने महिला का बैग छीन लिया और फरार हो गए थे. महिला की शिकायत पर पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू की थी.

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक युवक बाइक पर घूम रहा है और उसकी बाइक में एलईडी लाइट लगी हुई है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी साजन को गिरफ्तार किया और उससे सख्ती से पूछताछ की, तो उसने अपने एक अन्य साथी के साथ लूट की वारदात को अंजाम देना कबूल किया.

आईपीएल सट्टेबाजों के खिलाफ होगी कार्रवाई

वहींअब इंदौर पुलिसआईपीएल सट्टा संचालित करने वाले सटोरियों की कुंडली खंगाल रही है. अभी तक पुलिस ने कई थाना क्षेत्रों में दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं आरोपियों के पास से मोबाइल, लैपटॉप और लाखों रुपए का सट्टा, हिसाब पर्ची बरामद की है. इसके अलावा लाखों रुपए नगद भी बरामद किए हैं. क्राइम ब्रांच और इंदौर पुलिस लगातार करवाई करते हुए आरोपियों कि धरपकड़ में लगी हुई है. साथ ही आरोपियों कि सम्पत्ति का भी ब्यौरा निकालकर अब उसके ऊपर भी कार्रवाई करने की बात कर रही है.

पुलिस का मानना है कि सट्टा एक्ट में कार्रवाई करने के बाद भी आरोपियों को जमानत मिल जाती है और वो बाहर निकल कर फिर से अवैध गतिविधियों में लग जाते हैं. इसलिए पुलिस अब इनके ऊपर कठोर कार्रवाई करने की बात कह रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details