मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore News: खाद्य विभाग व पुलिस ने 4 थाना क्षेत्रों में दी दबिश, गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी पर कार्रवाई

By

Published : Apr 24, 2023, 10:32 PM IST

इन्दौर क्राइम ब्रांच और खाद्य विभाग ने शहर के 4 स्थानों पर दबिश दी है. इस दौरान पुलिस ने अवैध तरीके से घरेलू गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी,भंडारण एवं रिफिलिंग पर कार्रवाई की है. इस दौरान पकड़े गए आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है.

Indore News
खाद्य विभाग व पुलिस ने 4 थाना क्षेत्रों में दी दबिश

इंदौर।शहर के 4 थाना क्षेत्रों में खाद्य विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर अवैध तरीके से घरेलू गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी, भंडारण और रिफिलिंग करने के मामले में कार्रवाई की है. इस दौरान पुलिस ने संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

अवैध तरीके से की जा रही थी गैस रिफिलिंगः मिली जानकारी के अनुसार पहली करवाई इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में खाद्य विभाग और पुलिस की टीम ने मिलकर अंजाम दिया है. यहां पर इरफान,आसिफ और आसिफ खान के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है. बता दें तीनों आरोपी अवैध तरीके से कमर्शियल गैस सिलेंडर की गैस रिफिलिंग करते थे. इस दौरान खाद्य विभाग एवं पुलिस ने रिफिलिंग मशीन के साथ 50 गैस सिलेंडर भी जब्त किया है.

46 घरेलू गैस सिलेंडर को किया जब्तः वहीं, दूसरी कार्रवाई एमआईजी थाना क्षेत्र में की गईय यहां से 46 घरेलू गैस सिलेंडर पुलिस की टीम के द्वारा जब्त किए गए हैं. इसी के साथ अलग-अलग कंपनियों के 15 घरेलू गैस सिलेंडर भी जब्त किए गए हैं. तो वहीं तीसरी कार्रवाई को इंदौर क्राइम ब्रांच ने खाद्य विभाग के साथ मिलकर द्वारकापुरी क्षेत्र में अंजाम दिया है. द्वारकापुरी क्षेत्र के ऋषि नगर के अहिरखेड़ी में अवैध तरीके से कमर्शियल गैस सिलेंडर का गोडाउन बनाया गया था, यहां पर कमर्शियल गैस सिलेंडर की खरीद के साथ रिफिलिंग का कार्य भी किया जाता था.

क्राइम से जुड़ी खबरें...

अवैध तरीके से कमर्शियल गैस टंकियों का क्रय-विक्रयःचौथी कार्रवाई द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में ही की गई. इस थाना क्षेत्र में जयपाल नामक आरोपी ने अवैध तरीके से गोडाउन बना रखा था और यहां पर भी अवैध तरीके से कमर्शियल गैस टंकियों का क्रय-विक्रय चल रहा था. इस पूरे मामले में इंदौर क्राइम ब्रांच एवं खाद्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए 13 खाली कमर्शियल गैस टंकी एवं 16 कमर्शियल गैस टंकी जब्त की है. पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details