मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी NCB अधिकारी ने महिलाओं को निशाना बना 7 शादियां रचाईं, छत्तीसगढ़ की डिप्टी रेंजर पत्नी ने खोली पोल

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में एक फर्जी एनसीबी अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यह आरोपी सोशल मीडिया पर खुद को अधिकारी बताकर महिलाओं को जाल में फंसाता और उनसे शादी करके ठगी करता था. बता दें छत्तीसगढ़ की डिप्टी रेंजर महिला ने यह शिकायत दर्ज कराई है.

By

Published : May 8, 2023, 3:04 PM IST

Updated : May 8, 2023, 7:20 PM IST

fake officer id card of accused
फर्जी अधिकारी आरोपी का आईडी कार्ड

इंदौर। लसूड़िया पुलिस ने छत्तीसगढ़ की एक महिला की शिकायत पर एनसीबी के एक फर्जी अधिकारी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है. मामले में कई तरह की जानकारी सामने आ रही है. उसी के आधार पर लसुड़िया पुलिस जांच पड़ताल कर जल्द आरोपी को पकड़ने की बात कह रही है. वहीं पत्नी ने ही इस पूरे मामले में पति की फर्जी एनसीबी अधिकारी होने की जानकारी निकाली थी. उसके बाद पुलिस में शिकायत की थी. बता दें आरोपी ने इस तरह से कई और महिलाओं को निशाना बनाया है.

आरोपी ने की शादी

फर्जी एनसीबी अधिकारी पर रांची-दिल्ली में रेप केस दर्ज:पिछले दिनों इंदौर की लसूड़िया पुलिस ने एनसीबी इंदौर के अधिकारियों की शिकायत पर एक फर्जी एनसीबी अधिकारी इंद्रनाथ उर्फ रोहित लाकड़ा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था. इस मामले में यह बात सामने आई कि जिस आरोपी के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है, उसने एनसीबी अधिकारी बनकर देशभर में कई जगहों पर फर्जी तरीके से शादी की है. उसके खिलाफ दिल्ली और रांची की महिलाओं ने रेप का मामला भी दर्ज करवाया है. मामले में प्रारंभिक तौर पर यह बात सामने आई है कि छत्तीसगढ़ में जिस डिप्टी रेंजर महिला से फर्जी एनसीबी अधिकारी बनकर रोहित उफ इंद्रनाथ ने शादी की थी, उस डिप्टी रेंजर महिला ने इंद्रनाथ उर्फ रोहित के बारे में विभिन्न तरह की जानकारियां निकाली.

फर्जी एनसीबी अधिकारी की एक और शादी

इंस्टाग्राम पर खुद को बताया था एनसीबी अधिकारी: इस दौरान डिप्टी रेंजर ने छत्तीसगढ़ पुलिस को शिकायत करते हुए यह भी बताया था कि इंस्टाग्राम के माध्यम से उसकी दोस्ती इंद्रनाथ से हुई थी. इस दौरान इंद्रनाथ ने उसे एनसीबी में उच्च पद पर पदस्थ होना बताकर दोस्ती की. उसके बाद मिलने के लिए रायपुर के एक होटल में बुलाया. यहां पर आर्य समाज में उसने शादी कर ली. कुछ दिन साथ रहे इसके बाद रोहित उर्फ इंद्रनाथ डिप्टी रेंजर महिला को कहा कि उसे कुछ मामलों के चलते बाहर जाना है. इसके चलते कुछ पैसे दे दो. महिला ने बिना कुछ सोचे समझे उसे लाखों रुपए दे दिए. इस दौरान आरोपी ने उसके नाम पर एक गाड़ी और बैंक अकाउंट में जो पैसे थे, वह भी ले लिए और अपने काम से चले गया.

छत्तीसगढ़ की डिप्टी रेंजर पत्नी को हुआ शक: इसके काफी दिनों बाद जब वह लौटा तो डिप्टी रेंजर महिला को कई तरह की शंका होने लगी. इसके बाद उसने इंद्रनाथ के इंस्टाग्राम अकाउंट को फॉलो किया. इस दौरान उससे जुड़ी हुई महिलाओं से जानकारी निकाली. तब कई महिलाओं ने उसे अपना पति माना और कुछ फोटोग्राफ भी डिप्टी रेंजर महिला को उपलब्ध करवाए. इसके बाद डिप्टी रेंजर महिला ने इन्द्रनाथ का आईडी कार्ड दिल्ली स्थित एनसीबी ऑफिस भेज कर मामले में जानकारी निकाली, तो वहां से किसी तरह की कोई जानकारी न भेजते हुए इंदौर नारकोटिक्स विभाग को जानकारी दी गई. इसके बाद महिला ने इंदौर नारकोटिक्स विभाग को पूरे मामले की जानकारी दी, जिसमें वह अधिकारी फर्जी निकला. इसके बाद महिला ने छत्तीसगढ़ में शिकायत की. तो वहीं एक शिकायत एनसीबी के अधिकारियों ने इंदौर के लसूड़िया थाने में की. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

महिला के साथ फर्जी एनसीबी अधिकारी
  • क्राइम से जुड़ी कुछ खबरें यहां पढ़ें
  1. इंदौर में जमीनी विवाद को लेकर 2 समाज आमने-सामने, पुलिस ने कहा-कोर्ट करेगी निराकरण
  2. 'डीजे वाले बाबू मेरा गाना बजा दो' पर विवाद, दूल्हे के भाई ने दोस्त की चाकू से गोदकर की हत्या
  3. दतिया के कारोबारी को 70 लाख की चपत, एग्रीमेंट की मियाद खत्म होने से पहले बेच दी जमीन
महिला के साथ फर्जी एनसीबी अधिकारी

फर्जी अधिकारी बताकर महिलाओं को जाल में फंसाता: बता दें यह भी बात सामने आ रही है कि रोहित ने जबलपुर, कोलकाता, दिल्ली, पटना, झारखंड और नोएडा में भी कई महिलाओं को इंस्टाग्राम के माध्यम से अपने झांसे में लिया और शादी कर ठगी की है. वह अधिकतर इंस्टाग्राम पर अकेली दिखने वाली महिला और युवतियों को निशाना बनाता था. उन्हें अच्छी सर्विस होने की जानकारी देकर अपने बातों में फंसाकर उनसे इस तरह से शादी कर लेता था. अब लसूड़िया पुलिस का अनुमान है कि जल्द ही इस पूरे मामले में कुछ और युवतियां भी उसकी शिकायत लेकर थाने पहुंच सकती हैं.

Last Updated : May 8, 2023, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details