मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 17, 2023, 7:54 PM IST

ETV Bharat / state

Indore Dowry Harassment:महिला को दहेज के लिए किया प्रताड़ित,ससुराल वालों ने की 20 लाख की डिमांड

इंदौर में एक महिला ने अपने पति व ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का प्रकरण दर्ज कराया है. ससुराल वाले महिला से 20 लाख रुपये दहेज के रूप में मांग रहे हैं. मांग पूरी नहीं होने पर उसके साथ मारपीट की जाती रही.

Indore Dowry Harassment
महिला को दहेज के लिए किया प्रताड़ित 20 लाख की डिमांड

इंदौर।पीड़िता ने महिला थाने में दी शिकायत में कहा है कि उसकी शादी 10 सितंबर 2019 को ग्वालियर के राजेंद्र अनुरागी के साथ हिंदू रीतिरिवाज के साथ हुई थी. शिकायत में बताया गया कि शादी के पूर्व सगाई में पति, सास व दोनों जेठ ने मेरे माता-पिता से ढाई लाख रुपये मांगे. इस मांग पर उन्हें सोने की अंगूठी व ढाई लाख रुपए दिए गए. इसके साथ ही करीब पौने दो लाख रुपए शादी में दिए. साथ ही गृहस्थी का पूरा सामान दिया.

शादी के 15 दिन बाद ही मारपीट :शादी के 15 दिन बाद पति राजेंद्र अनुरागी, सास फूलवंती अनुरागी, कोमल अनुरागी द्वारा कम दहेज की बात को लेकर परेशान किया जाने लगा. मारपीट भी की जाने लगी. इसके साथ ही 20 लाख रुपए की मांग की गई. ससुराल वालों ने उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया. महिला 2019 में गर्भवती हुई तो इलाज भी नहीं कराया. ठीक से खाना नहीं दिया. इसके बाद 29 अप्रैल 2020 को महिला ने बेटी का जन्म दिया. इसके बाद ससुराल वाले उसे ताने देने लगे.

ये खबरें भी पढ़ें...

बेटी के जन्म के बाद प्रताड़ना बढ़ी :पति के साथ ही पूरे ससुराल वाले उससे कहते थे कि तूने बेटी को जन्म दिया है. हमें तो लड़का चाहिए था. कई बार इस बात को लेकर पति व सास ने मारपीट की. कुछ दिनों बाद पति उसे शिवपुर किराए के घर में लेकर गए. वहां पर भी पति ने दहेज की मांग करते हुए मारपीट की. इसके साथ ही महिला के मोबाइल में बैलेंस रिचार्ज नहीं करता था. अगर महिला के माता-पिता रिचार्ज करते तो मारपीट करते थे. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details