मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Fake Journalists Arrest: पत्रकार बनकर मसाला कारोबारी को कर रहे थे ब्लैकमेल, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

इंदौर में मसाला कारोबारी को ब्लैकमेल करने वाले 2 नकली पत्रकारों को द्वारकापुरी थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पहले भी ठगी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 11, 2023, 11:53 AM IST

Blackmailed businessman in Indore
पत्रकार बनकर मसाला कारोबारी को ब्लैकमेल

इंदौर।द्वारकापुरी पुलिस ने पत्रकार बनकर मसाला कारोबारी को ब्लैकमेल करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं पकड़े गए आरोपियों से लगातार पूछताछ की जा रही है. आरोपियों के पास से विभिन्न प्रेस के आई कार्ड भी पुलिस ने जब्त किए हैं. इनके बारे में पुलिस द्वारा तफ्तीश की जा रही है. आरोपी पहले भी एक व्यापारी से 7500 हजार रुपए ऐठने के जुर्म में गिरफ्तार हो चुके हैं.

कारोबारी को किया ब्लैकमेल: शहर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र के अहीर खेड़ी में ब्लैकमेलिंग के लिए पहुंचे कुछ पत्रकारों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया है. पत्रकार अपने आप को खाद्य विभाग का अधिकारी भी बता रहे थे और मिल मालिक से कह रहे थे कि तुम मसाले में भूसा मिल रहे हो. इसकी सूचना मसाला कारोबारी ने पुलिस को दी. पुलिस ने दो पत्रकारों सुरेश शर्मा निवासी गांधीनगर, प्रमोद त्रिभान निवासी रिवेन्यू नगर को गिरफ्तार किया है. वहीं अन्य दो साथी हेमंत राठौड़, दिनेश चौहान अभी फरार बताए जा रहे हैं.

Also Read:

खुद को खाद्य अधिकारी भी बताया: आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ की तो सभी नकली निकले. नकली पत्रकार बनकर इससे पहले कितनी बार ठगी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं, पुलिस इसकी जानकारी जुटा रही है. एडिशनल डीसीपी अभिनय विश्वकर्मा के अनुसार, ''द्वारकापुरी थाना क्षेत्र के एक मसाला कारोबारी ने थाने पर सूचना दी कि कुछ व्यक्ति अपने आप को पत्रकार बातकर उनसे रुपए की मांग कर रहे हैं. नकली पत्रकारों का कहना था कि मसाला कारोबारी मसाले में भूसा मिल रहा. वहीं मसाला कारोबारी से बातचीत करते हुए उन्होंने अपने आप को खाद्य विभाग का अधिकारी भी बता डाला, जहां शंका होने के बाद व्यापारी द्वारा पुलिस को सूचना दी गई. इस पर दो नकली पत्रकारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और उनके अन्य साथियों की पुलिस तलाश कर रही है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details