मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Fraud Case: भारत सरकार की योजना के नाम पर ठगने वाले को इंदौर क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, कई दस्तावेज जब्त

By

Published : Oct 21, 2022, 8:33 PM IST

Updated : Oct 28, 2022, 3:15 PM IST

इंदौर क्राइम ब्रांच ने भारत सरकार की योजना के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. क्राइम ब्रांच को सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली कि भारत सरकार की एक सरकारी योजना चल रही है, जिसमें उपभोक्ताओं को राशन और किराना सामग्री बाजार की तुलना में 10 से 50 फीसदी तक कम दाम में उपलब्ध कराई जा रही है. दिए गए नंबरों पर चर्चा करने पर एवं भोपाल में व्यक्तिगत रूप से मिलने पर ठग ने बताते हुए कहा कि आप व्यापार करें और पैसा जमा करें. आपको किसी भी प्रकार के लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी. हमारे द्वारा आपको दो हेल्पर, एक कंप्यूटर, प्रिंटर, स्कैनर और सॉफ्टवेयर उपलब्ध कराया जाएगा. (Indore Fraud Case) (Many documents seized) (Cheated on name of govt scheme)

Indore Fraud Case
ठगने वाले को इंदौर क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

इंदौर।आरोपी ने बताया कि व्यापार करने के लिए केवल भारत जन कल्याण योजना का बोर्ड लगाना होगा. इसमें भारत सरकार का लोगो, भारत सरकार द्वारा रजिस्टर्ड एवं एक रजिस्ट्रेशन नंबर बोर्ड पर लगाना होगा. वेबसाइट पर भी बताया गया कि दुकान खोलने पर दुकानदार को दो लाख रुपये महीने की आय होगी. इस प्रकार षडयंत्रपूर्वक झांसा देकर युवक से 11 लाख रुपये झटक लिए. लेकिन इसके बाद आज तक प्रिंटर, स्कैनर सॉफ्टवेयर आदि उपलब्ध नहीं कराया. और ना ही माल के पक्के बिल दिए. इस प्रकार ठगी का शिकार बनाया गया.

कई लोगों से की ठगी :ठग ने झांसा देकर षडयंत्रपूर्वक अवैध कारोबार में युवक को धकेल दिया. आरोपी ने देश के अलग अलग हिस्सों में भी इस तरह से धोखाधड़ी की है और इस तरह से लोगों से करीब 2 करोड रुपये हड़प लिए.

Indore Fraud Case: 500 करोड़ के फोरेक्स ट्रेडिंग घोटाले में फरार दम्पति मुबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, जारी किया था लुकआउट नोटिस

कई आधार कार्ड व एटीएम कार्ड जब्त :इसके बाद थाना प्रभारी सतीष द्विवेदी के निर्देशन में टीम ने फरार आरोपी ईश्वर सिंह आंजना उम्र 36 साल निवासी ग्राम माल्या खेरखेडा जिला मंदसौर को गुड़गांव से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की तलाशी लेने पर 3 आधार कार्ड अलग-अलग पतों के, 2 वोटर कार्ड अलग-अलग नंबरों के, अलग-अलग बैंको के 7 एटीएम कार्ड जब्त किए गए. (Indore Fraud Case) (Many documents seized) (Cheated on name of govt scheme)

Last Updated : Oct 28, 2022, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details