मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी जमानतदारों के खिलाफ इंदौर क्राइम ब्रांच, कोर्ट ने दी दो दर्जन लोगों की लिस्ट

फर्जी जमानतदारों के खिलाफ इंदौर क्राइम ब्रांच सख्त नजर आ रही है. क्राइम ब्रांच ने कोर्ट से फर्जी जमानतदारों की जानकारी मांगी थी. कोर्ट ने 2 दर्जन से अधिक ऐसे लोगों की जानकारी पुलिस को दी है. अब तक इस केस में 21 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.

By

Published : Apr 13, 2022, 4:32 PM IST

Indore crime branch
इंदौर क्राइम ब्रांच

इंदौर।क्राइम ब्रांच ने पिछले दिनों फर्जी जमानतदारों के मामलों में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कई फर्जी जमानतदारों को गिरफ्तार किया था. एक बार फिर फर्जी जमानतदार के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है. इस बार कोर्ट ने तकरीबन दो दर्जन से अधिक फर्जी जमानतदारों की सूची पुलिस को दी है. पुलिस आने वाले दिनों में सूची के आधार पर आरोपियों की धरपकड़ कर सकती है. (fake bail in indore)

इंदौर क्राइम ब्रांच ने किया भंडाफोड़ः इंदौर क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में फर्जी जमानत देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर सरगना सहित आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया था. क्राइम ब्रांच ने कोर्ट से फर्जी जमानतदारों की जानकारी मांगी थी. कोर्ट ने 2 दर्जन से अधिक ऐसे लोगों की जानकारी पुलिस को दी है. अब तक इस केस में 21 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. क्राइम ब्रांच ने इंदौर, धार और उज्जैन में के कोर्ट में फर्जी जमानत देने वाले गिरोह के सरगना करण व उसके चाचा प्रकाश चावड़ा को गिरफ्तार किया था. (indore crime branch investigation)

87 फर्जी ऋण पुस्तिका जब्तः पुलिस ने आरोपियों के पास से 87 फर्जी ऋण पुस्तिका जब्त की हैं. इसके साथ ही 1000 रुपये लगे ऐसे पन्ने मिले थे, जिन पर कोर्ट से जमानत के बाद सील सिक्के लगाए जाते थे. यह लोग बाद में ऋण पुस्तिका में से यह पन्ने बदलकर फिर दूसरे की जमानत दे देते थे. इस गिरोह में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने का अंदाजा था. इसी के चलते क्राइम ब्रांच ने कोर्ट और तहसील कार्यालय को पत्र लिखकर फर्जी जमानतदारों की जानकारी मांगी थी. (fraud bail gang in indore)

फर्जी जमानत मामला: सील बनाने का आरोपी मैहर से गिरफ्तार

इस आधार पर कोर्ट ने 2 दिन पहले क्राइम ब्रांच को दो दर्जन से अधिक और फर्जी जमानतदरों की जानकारी दी है. अब अलग-अलग टीमें बनाकर इनकी धरपकड़ की जाएगी. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गिरोह से जुड़े हर व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाएगा. फिलहाल 21 लोग अभी जेल में हैं. पूरे ही मामले में पुलिस पकड़े गए आरोपियों से काफी बारीकी से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details