मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

निजी कॉलेजों में भी शहीद जवानों के बच्चों को फीस में मिलेगी विशेष छूट, हो रही ये तैयारी

शहीद और सैनिकों के बच्चों को फीस में छूट देने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा निजी महाविद्यालयों को पत्र भेजा जा रहा है. जल्द ही मामले में महाविद्यालय के प्राचार्य की बैठक आयोजित की जा सकती है.

By

Published : Jun 15, 2019, 2:37 AM IST

DAVV इंदौर

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में शहीद जवानों के बच्चों को शिक्षा के दौरान फीस में विशेष छूट दी जाती है. अब विश्वविद्यालय द्वारा निजी कॉलेजों में भी शहीदों के बच्चों को फीस में छूट देने की प्रक्रिया शुरू हुई है. इस प्रक्रिया के तहत विश्वविद्यालय के नियमानुसार निजी कालेजों में प्रवेश लेने वाले बच्चों को फीस में छूट देने की तैयारी की जा रही है.

निजी कॉलेजों में भी शहीद जवानों के बच्चों को फीस में मिलेगी विशेष छूट!

शहीद और सैनिकों के बच्चों को फीस में छूट देने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा निजी महाविद्यालयों को पत्र भेजा जा रहा है. जल्द ही मामले में महाविद्यालय के प्राचार्य की बैठक आयोजित की जा सकती है. विश्वविद्यालय कार्य परिषद में विश्वविद्यालय की तरह सैनिकों के बच्चों को फीस में छूट देने का प्रस्ताव आया था.

सदस्यों की मंजूरी के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्राचार्यों की बैठक बुलाना तय किया है. शहीदों के अलावा सैनिकों और सेवानिवृत्त सैनिकों के बच्चों को फीस में 50 फीसदी तक छूट देने पर भी चर्चा की जा रही है. निजी कालेजों को इससे अवगत कराया गया हतै. मामले को अंतिम रूप देने के लिए जल्द ही बैठक बुलाकर निर्णय लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details