मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गूगल सर्च में राहुल गांधी बने होलकर साइंस कॉलेज के प्राचार्य तो मंत्री के भाई ने दर्ज कराई शिकायत

इंदौर के प्रतिष्ठित शासकीय होलकर साइंस कॉलेज के बारे में विकिपीडिया पर झूठी जानकारी सामने आने का मामला सामने आया है, जिसमें प्राचार्य के रूप में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम दर्शाया जा रहा है.

By

Published : Feb 20, 2020, 8:59 PM IST

Updated : Feb 20, 2020, 11:01 PM IST

College management complained in cyber cell
कॉलेज प्रबंधन ने की साइबर सेल में शिकायत

इंदौर। होलकर साइंस कॉलेज के बारे में गूगल सर्च पर विकिपीडिया द्वारा कॉलेज की जानकारी प्रदर्शित की जा रही है, जिसमें कॉलेज के प्रिंसिपल के रूप में राहुल गांधी को बताया जा रहा है. राहुल गांधी के नाम के आगे बकायदा डॉक्टर भी लिखा गया है. विकिपीडिया पर होलकर साइंस को लेकर दी जा रही गलत जानकारी और उसमें राहुल गांधी का नाम सामने आने पर ये संदेश सोशल मीडिया में तेजी से छात्रों के बीच वायरल हो रहा है.

कॉलेज प्रबंधन ने की साइबर सेल में शिकायत

कॉलेज प्रबंधन ने गूगल पर भ्रामक जानकारी को लेकर विकिपीडिया को भी शिकायत की है, जबकि भ्रामक जानकारी डालने को लेकर प्रबंधन ने साइबर सेल में भी शिकायत की है, जिसको लेकर 24 घंटे में कार्रवाई की बात कही जा रही है. कॉलेज के प्राचार्य सुरेश सिलावट का कहना है कि विकिपीडिया पर कोई भी व्यक्ति जानकारी को संशोधित कर सकता है. इस मामले में 43 लोगों को चिह्नित किया गया है, जिनके खिलाफ नामजद शिकायत की गई है.

अगर चिह्नित नामों में महाविद्यालय के छात्र दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें कॉलेज से निष्कासित भी किया जाएगा. बता दें कि कॉलेज के प्राचार्य मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तुलसी सिलावट के भाई हैं. इसके चलते भी छात्रों के बीच मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है.

Last Updated : Feb 20, 2020, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details