मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

IMS के छात्रों ने तैयार किया सह- चिंतन कक्ष, जानिए क्यों खास है ये कक्ष

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के तक्षशिला परिसर में मौजूद आईएमएस में पढ़ने वाले छात्रों ने एक सह चिंतन कक्ष तैयार किया है. जिसमें छात्रों ने पेंटिंग के जरिए अपने विचारों को दीवारों पर उकेरा है.

By

Published : Dec 24, 2019, 8:33 PM IST

The students prepared the cum thinking room
छात्रों ने तैयार किया सह चिंतन कक्ष

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के तक्षशिला परिसर में मौजूद IMS प्रबंध अध्ययन संस्थान में पढ़ने वाले छात्रों ने सामूहिक रुप से एक सह चिंतन कक्ष तैयार किया है. जिसमें छात्रों ने अपने विचारों को पेंटिंग के जरिए दीवारों पर उकेरा है. ये चिंतन कक्ष अपने आप में बेहद खास है, इस हॉल में तरह-तरह के व्यापार और प्रबंधन के नए विचार और योजनाओं को छात्रों ने दीवार पर तैयार किया है.

छात्रों ने तैयार किया सह चिंतन कक्ष

ये हॉल केवल छात्रों के लिए ही तैयार किया गया है, जिसमें यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले सभी छात्र आपस में अपने विचारों और नवीन योजनाओं को बांट सकते हैं. साथ ही उन पर विचार विमर्श भी कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी की असिस्टेंट प्रोफेसर निशा सिद्दीकी का कहना है कि छात्रों को यहां आकर काफी सुकून मिलता है. वहीं ये हॉल छात्रों ने तैयार किया है.

वर्तमान में शिक्षा के साथ-साथ छात्र आपसी विचारों और नवीनतम योजनाओं के आधार पर अपने भविष्य की सोच तैयार कर रहे हैं. वहीं इस कक्ष में छात्रों ने पर्यावरण को सुरक्षित रखने का भी संदेश दिया है. जिसे लेकर छात्रों ने हॉल के पिलर पर पेड़ों की आकृति भी बनाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details