मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चोरी के शक में बर्बरता! गंदा पानी पिला बूटों से रौंदा, थर्ड डिग्री के बाद थाने ले गए पुलिसकर्मी

By

Published : Jun 12, 2021, 8:03 AM IST

Updated : Jun 12, 2021, 8:23 AM IST

इंदौर शहर में फल बेचने वाले की पुलिसकर्मियों ने जमकर पिटाई कर दी.

fruit seller was beaten up
युवक की पिटाई

इंदौर। पुलिस लगातार आम आदमी की बेरहमी से पीटाई कर रही हैं. इसी कड़ी में एक मामला चंदन नगर थाना क्षेत्र से सामने आया हैं, जहां एक युवक को पुलिसकर्मियों ने चोरी की शंका में पकड़ा. उसे थाने ले जाने के बजाय सिरपुर तालाब लेकर गए. उसकी पीटाई की. वहीं पुलिस की बर्बरता के निशान युवक के शरीर पर साफ तौर पर दिख रहे हैं. पूरे मामले में डीआईजी को भी शिकायत की गई हैं.

युवक को पीटा

चंदन नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक रमेश के साथ पुलिसकर्मी पवन कैथवास और अमित ने जमकर पिटाई की. दरअसल, रमेश घर से कुछ ही दूरी पर फल बेचने का काम कर रहा था, तभी दोनों पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए. उसे उठाकर थाने के बजाय सिरपुर तालाब ले गए. इसके बाद चोरी की विभिन्न वारदातों को कबूलने के नाम पर उसकी पीटाई कर दी. सिर्फ इतना ही नहीं उसे गंदा पानी भी पिलाया गया. उसके हाथों को जूतों से रौंद दिया गया. पुलिसकर्मियों की बर्बरता यहीं पर नहीं रुकी. उसे थाने लाकर बैठा दिया गया. हालांकि, शाम को लिखा-पढ़ी कर वापस छोड़ दिया. अगले दिन फिर उसे बाइक पर बैठाकर पुलिसकर्मी सिरपुर तालाब ले गए. उसकी पिटाई कर दी.

पुलिसकर्मियों ने युवक की कर दी पिटाई

पुलिस ने पहले भाई के एक्सीडेंट का हवाला दे अस्पताल बुलाया, फिर कर दी पिटाई



डीआईजी को पीड़ित ने की शिकायत

पीड़ित परिवार समेत वकील ने पूरे मामले की शिकायत डीआईजी(DIG) से की. डीआईजी ने जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

कार्रवाई नहीं होने पर कोर्ट में लगाई जाएगी गुहार

पीड़ित ने पूरे मामले की शिकायत डीआईजी से की हैं. अगर अधिकारियों द्वारा दोषी पुलिसकर्मियों पर उचित कार्रवाई नहीं की जाती है, तो हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया जायेगा.

Last Updated : Jun 12, 2021, 8:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details