मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आतंकियों के निशाने पर था आदिवासी पर्व भगोरिया, रची गई बम ब्लास्ट की साजिश

9 मार्च को जब अलीराजपुर में भगोरिया पर्व मनाया जा रहा था तभी आतंकियों ने वहां बम ब्लास्टिंग की साजिश रची थी, जो नाकाम रही. आरोपी की धरपकड़ के लिए ये मामला अब इंदौर एटीएस को सौंप दिया गया है.

By

Published : Mar 27, 2019, 2:22 PM IST

भगोरिया पर्व में शामिल होने गये लोग

इंदौर। आदिवासी लोक कला के पर्व भगोरिया में बम ब्लास्ट करने की साजिश का सनसनीखेज खुलासा हुआ है. अलीराजपुर की बखतगढ़ पुलिस ने बीती 19 मार्च को गोलापल्लवी गांव में जो बम बरामद किया था, वह शक्तिशाली श्रेणी का डेटोनेटर संचालित बम था, जिसकी पुष्टि जांच के बाद इंदौर पुलिस के बम स्कॉयड ने की है.

भगोरिया में बम ब्लास्ट की साजिश

आदिवासी अंचल के प्रसिद्ध भगोरिया पर्व में विस्फोट की खूनी साजिश के इस खुलासे के बाद इंदौर पुलिस को अब उस अज्ञात आरोपी की सरगर्मी से तलाश है, जिसने भगोरिया में बम विस्फोट की प्लानिंग कर एक लोडिंग वाहन में डेटोनेटर से ऑपरेट होने वाला बम रहस्यमय तरीके से भेजा था. इस मामले में इंदौर पुलिस ने आरोपी की सूचना देने वाले या शिनाख्ती में मदद करने पर 20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है.

19 मार्च को जब अलीराजपुर में भगोरिया पर्व मनाया जा रहा था, तभी छकलता क्षेत्र में पदस्थ एक आरक्षक को गोलापल्लवी पंचायत के सरपंच गज्जू ने सूचना दी थी कि भिलाला निवासी संजय गोलापल्लवी अपने लोडिंग वाहन में भगोरिया पर्व के लिए सवारी लेकर आया था, जिसमें एक थैली में बम जैसी वस्तु है, जिसे उसने वाहन से उठाकर घर से दूर फेंक दिया है.

खबर मिलते ही थाना प्रभारी और वरिष्ठ अधिकारियों ने बम की तस्दीक करने पुलिस की टीम भेजी तो पुलिस टीम ने अज्ञात बम जैसी वस्तु को बरामद कर इंदौर के बम निरोधक दस्ते से जांच कराई. जांच के बाद पाया गया कि वह वस्तु मामूली नहीं, बल्कि शक्तिशाली बम था, जो इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर आधारित डिवाइस था. इस सूचना से हैरान पुलिस ने संबंधित बम को जब्त कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ बखतगढ़ थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

डीआईजी इंदौर ग्रामीण रेंज धर्मेन्द्र चौधरी ने उक्त आतंकी के खिलाफ की गिरफ्तारी के लिए 20 हजार रूपये के नगद इनाम की घ्रोषणा की है. पुलिस ने इसकी सूचना जिला प्रशासन के माध्यम से सार्वजनिक करने का फैसला किया है. मामले में अलीराजपुर एसपी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि बम में 30 से 40 ग्राम जिलेटिन था और आरोपी की धरपकड़ के लिए पूरा मामला अब इंदौर एटीएस को सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details