मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बढ़ती ऑनलाइन ठगी को रोकने की कवायद, तीन दिवसीय ट्रेनिंग का आयोजन

इंदौर में ऑनलाइन ठगी को रोकने के लिए विशेष तीन दिवसीय ट्रेनिंग का आयोजन किया गया. जिसमें अधिकारियों को साइबर ऑनलाइन ठगी को रोकने की जानकारी दी गई.

By

Published : Nov 28, 2019, 2:49 PM IST

Updated : Nov 28, 2019, 3:19 PM IST

Exercise to stop the growing online fraud
ऑनलाइन ठगी पर तीन दिवसीय ट्रेनिंग का आयोजन

इंदौर। ऑनलाइन ठगी की बढ़ती वारदातों को देखते हुए इंदौर पुलिस ने पहल की है. इसके तहत थानों में ही ठगी की वारदातें का निराकरण हो सकेगा, जिससे फरियादियों को भटकना नहीं पड़ेगा. इसके लिए थानों में तैनात अधिकारियों को प्रशिक्षण के साथ ही जानकारी दी जा रही है. वहीं ठगी की वारदातों में किस तरह से कार्रवाई की जानी है, इसकी भी जानकारी अधिकारियों को दी जा रही है.

ऑनलाइन ठगी पर तीन दिवसीय ट्रेनिंग का आयोजन

बता दें कि इंदौर में अधिकारियों के पास रोजाना ऑनलाइन ठगी की सैकड़ों शिकायतें आती है, ऐसे में पीड़ितों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इन सभी समस्याओं को देखते हुए एसएसपी रूचि वर्धन मिश्र ने साइबर क्राइम रोकने के लिए विशेष तीन दिवसीय ट्रेनिंग का आयोजन किया. जिसमें अधिकारियों को साइबर ऑनलाइन ठगी को रोकने की जानकारी दी गई.

जानकारी के मुताबिक जिले में 20 साइबर क्राइम कार्यालय खोले जाएंगे. वहीं आने वाले 3 महीनों में सभी थानों में साइबर क्राइम संबंधित हेल्प डेस्क भी खोली जाएंगी. जिससे थाने में पहुंचने वाले पीड़ितों को थाने से ही समस्या का हल मिल सकेगा.

Last Updated : Nov 28, 2019, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details