मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore crime News फ्रेंचाइजी देने के नाम पर धोखा, EOW ने रिवो कंपनी के डायरेक्टर को औरंगाबाद से किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 1, 2022, 6:04 PM IST

Updated : Sep 1, 2022, 7:32 PM IST

इंदौर में लगातार धोखाधड़ी की वारदातें सामने आ रही हैं. इसी कड़ी में EOW ने निवेश के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली कंपनी के डायरेक्टर सहित अन्य लोगों को औरंगाबाद से गिरफ्तार किया है. मामले की जांच की जा रही है. eow आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.कंपनी द्वारा करीब 66 लाख से अधिक की धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम अभी तक दिया गया है. Cheating name of Franchisee, EOW arrested company director, Rivo company Aurangabad

Cheating name of Franchisee
फ्रेंचाइजी देने के नाम पर धोखा

इंदौर। ईओडब्ल्यू से फरियादियों ने शिकायत की थी कि रिवो मल्टीनेशनल ट्रेडिंग लिमिटेड कंपनी औरंगाबाद में स्थित है. इसके डायरेक्टर विनोद कुमार माली एवं संजय हैं. इनके द्वारा लगातार कंपनी में निवेश के नाम पर धोखाधड़ी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है. eow ने इस पूरे मामले में जांच शुरू की. कई फरियादी इस कंपनी में इन्वेस्टमेंट कर चुके थे. उन्हें अभी तक कोई राशि प्राप्त नहीं थी. इस तरह से लगातार कंपनी चेन सिस्टम द्वारा विभिन्न प्रोडक्ट के नाम पर धोखाधड़ी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा था.

फ्रेंचाइजी देने के नाम पर हड़पे रुपए :जांच में eow को इस बात की भी जानकारी लगी की रिवो मल्टीनेशनल ट्रेडिंग कंपनी पूर्ण रूप से बंद हो गई है लेकिन किसी दूसरी कंपनी के नाम से अभी भी संचालित हो रही है. वहीं कंपनी के डायरेक्टर विनोद कुमार माली, संजय व कैलाश चंदेल द्वारा लगातार औरंगाबाद के साथ ही इंदौर, भोपाल, देवास सहित इंदौर संभाग के कई शहरों में कंपनी की फ्रेंचाइजी देने के साथ ही फरियादियों से लाखों रुपए निवेश करवाए जा रहे हैं. जो भी फरियादी निवेश करता है, उसे 10% से 20% वापस लौटाने की बात भी कही जा रही है. लेकिन जिन फरियादियों ने कंपनी में निवेश किया है, उन्हें अभी तक राशि का भुगतान कंपनी की ओर से नहीं किया गया.

जांच में कंपनी फर्जी निकली :इसी कड़ी में जब eow ने जांच की तो कंपनी पूरी तरीके से फर्जी निकली. इसके बाद पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टर विनोद कुमार, संजय व कैलाश के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया. वहीं इस पूरे मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया. कंपनी का डायरेक्टर विनोद कुमार माली फरार चल रहा था. उसको पकड़ने के लिए टीम द्वारा विभिन्न जगह पर दबिश भी दी गई. जांच में eow को यह जानकारी लगी कि कंपनी द्वारा करीब 66 लाख से अधिक की धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम अभी तक दिया गया है.

Cyber Fraud Indore नौकरी का फार्म भरने के लिए लिंक खोली तो उड़ गए रुपये, तीन युवकों से ठगी

कई प्रॉडक्ट बनाने का दावा :कंपनी द्वारा रिवो मल्टीनेशनल ट्रेडिंग लिमिटेड कंपनी के नाम पर प्लास्टिक के पाइप, टंकी, सहित प्लास्टिक के अन्य सामान बनाया जाता था और इसी सामान की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर धोखाधड़ी की वारदातों को अंजाम दिया जाता रहा है. धनंजय शाह, एसपी , eow, इन्दौर का कहना है कि जांच चल रही है.

Last Updated : Sep 1, 2022, 7:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details