मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर नगर निगम की आर्थिक स्थिति खराब, राज्य सरकार से मांगी बकाया राशि

By

Published : Jun 13, 2020, 12:04 PM IST

इंदौर नगर निगम की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है जिसके कारण शहर के कई विकास काम बंद हो गए हैं. इसे लेकर अब नगर निगम ने प्रदेश सरकार से बकाया राशि के 250 करोड़ रुपए जल्द ही देने के लिए कहा है ताकि नगर निगम में रुके हुए कामों को शुरू किया जा सके.

indore corporation asked for the outstanding amount from the state government.
आर्थिक स्थिति खराब होने पर निगम ने राज्य सरकार से मांगी बकाया राशि

इंदौर।कोरोना संकट के दौरान इंदौर नगर निगम की आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई है जिसके कारण शहर के कई विकास कार्य बंद हो गए हैं. इसे लेकर अब नगर निगम ने प्रदेश सरकार से बकाया राशि के 250 करोड़ रुपए जल्द ही देने के लिए कहा है ताकि नगर निगम में रुके हुए कामों को शुरू किया जा सके.

आर्थिक स्थिति खराब होने पर निगम ने राज्य सरकार से मांगी बकाया राशि

इंदौर नगर निगम की आर्थिक स्थिति लगातार खराब होती जा रही है आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए अब नगर निगम ने प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है. दरअसल निगम के आर्थिक स्थिति लंबे समय से खस्ताहाल हो रही है जिसके चलते नगर निगम लगातार राजस्व वसूली को प्रभावी बनाने में लगा हुआ है. ताकि उससे निगम का खर्चा चलाया जा सके इसके साथ ही निगम पर देनदारी करोड़ों में है जिसमें बिजली बिल और ठेकेदारों का भुगतान भी शामिल है. कोरोना वायरस के चलते टैक्स वसूली भी लड़खड़ा गई है.

इसे लेकर अधिकारियों ने राज्य सरकार से जल्द ही पैसा देने की बात कही है. शहर में अति आवश्यक विकास कार्य किए जा रहे हैं जो कि निगम के पास पैसा ना होने की वजह से रुक गए हैं. शासन से राशि किस्तों के रूप में नगर निगम को मिलती है जिसके अनुसार ठेकेदारों का भुगतान किया जाता है.

इससे पहले कांग्रेस सरकार में भी नगर निगम के द्वारा लगातार शहर की क्षतिपूर्ति राशि की मांग की जाती रही हैं लेकिन कांग्रेस सरकार में नगर निगम की क्षतिपूर्ति की राशि में कटौती कर दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details