मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी MBBS को पुलिस ने दबोचा, 5वीं पास कर रहा था मरीजों का इलाज

इंदौर के गौतमपुरा में स्वास्थ्य विभाग की टीम और गौतमपुरा पुलिस ने एक क्लीनिक पर छापेमारी कर फर्जी डॉक्टर को गिराफ्तार किया है.

By

Published : Sep 1, 2019, 6:15 PM IST

गौतमपुरा पुलिस ने फर्जी डॉक्टर को किया गिराफ्तार

इंदौर। शहर के गौतमपुरा थाना पुलिस ने एक फर्जी डॉक्टर को गिराफ्तार किया है, जो बाग मोहल्ला चौराहे पर क्लीनिक संचालित करता था, जहां ग्रामीणों का धड़ल्ले से इलाज करता था. फर्जी डॉक्टर बिना डिग्री और बिना अनुभव के लोगों का इलाज कर रहा था. जिसे स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई करते हुए धर दबोचा.

गौतमपुरा पुलिस ने फर्जी डॉक्टर को किया गिराफ्तार
जानकारी के मुताबिक, खलील अहमद जोकि गौतमपुरा क्षेत्र में फर्जी तरीके से मरीजों का इलाज कर रहा था. फर्जी डॉक्टर ने अपने बोर्ड पर एमबीबीएस-एमएस की डिग्री भी लिख रखी थी, जबकि उसके पास न डिग्री मिली और न ही मेडिकल काउंसिल का रजिस्ट्रेशन.थाना प्रभारी मनीष डाबर ने बताया कि फर्जी डॉक्टर 5वीं तक पढ़ा है और बंगाल में किसी डॉक्टर के क्लीनिक पर बैठता था. इसके बाद उसने अपना खुद का क्लीनिक खोल लिया, जहां मरीजों को दर्द का इंजेक्शन लगाकर पैसे वसूलता था. लोगों की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर चंद्रकला पंचोली व गौतमपुरा थाने की टीम ने क्लीनिक पर छापेमारी की और क्लीनिक को सील कर आरोपी को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details