मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बाल अधिकारों की रक्षा के लिए DAVV और UNICEF के बीच करार

इंदौर में DAVV के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के साथ UNICEF ने बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए रणनीतिक साझेदारी के करार पर हस्ताक्षर किए हैं.

By

Published : Feb 20, 2020, 9:48 AM IST

Updated : Feb 20, 2020, 11:06 AM IST

davv signs mou with unicef
DAVV और UNICEF के बीच हुआ करार

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी अब यूनिसेफ (UNICEF) के साथ मिलकर बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए अभियान चलाने जा रहा है. जिसके लिए UNICEF ने DAVV के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के साथ एमओयू साइन किया है.

DAVV और UNICEF के बीच हुआ करार

ये पहला मौका है जब UNICEF का दल प्रदेश की किसी यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर बाल अधिकारों के संरक्षण की साझा पहल कर रहा है. DAVV का पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग प्रकृति और समाज के प्रति अपने दायित्वों को लेकर हमेशा से ही सक्रिय रहा है. इस बीच जब प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में UNICEF का बाल अधिकारों के लिए सक्रिय होने का मौका आया तो UNICEF की टीम पत्रकारिता विभाग की पहल से जुड़ी और इस दिशा में काम करने का फैसला किया.

विभागाध्यक्ष डॉ सोनाली नरगुंदे ने बताया इस साझेदारी के तहत इंदौर संभाग के सात जनजाति बहुल और पिछड़े जिलों में बाल अधिकारों, अस्तित्व और संरक्षण की दिशा में कार्य किया जाएगा. ये साझेदारी 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेगी. वहीं माना जा रहा है कि पत्रकारिता विभाग और UNICEF के बीच हुई इस साझेदारी से यूनिवर्सिटी की साख बढ़ेगी.

Last Updated : Feb 20, 2020, 11:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details