मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

DAVV Admission 2020: पहली काउंसलिंग लिस्ट जारी, 10 के पहले हो जाएंगे एडमिशन

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (Devi Ahilya University) में प्रवेश प्रक्रिया संचालित की जा रही है. जानकारी के मुताबिक 10 नवंबर के पहले यूनिवर्सिटी के अलग-अलग विभागों में प्रवेश प्रक्रियाओं को संपन्न कर लिया जाएगा.

By

Published : Oct 4, 2020, 12:54 PM IST

DAVV
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (Devi Ahilya University) में फिलहाल प्रवेश प्रक्रिया (admission process) संचालित की जा रही है. पहले जहां में नॉन CET के आधार पर प्रवेश दिए जा रहे थे, वहीं अब वर्तमान में मेरिट के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है. यूनिवर्सिटी द्वारा संचालित किए जाने वाले अलग- अलग विभागों में यह प्रवेश प्रक्रिया अपनाई जा रही है.

प्रवेश प्रक्रिया को लेकर यूनिवर्सिटी में पहले ही छात्रों द्वारा कराए गए पंजीयन के आधार पर पहली सूची जारी की गई थी, जिसके बाद काउंसलिंग के दौरान छात्रों द्वारा किए गए आवेदन के बाद काउंसलिंग की पहली सूची जारी की गई है. यूनिवर्सिटी द्वारा जारी की गई पहली काउंसलिंग की लिस्ट के बाद अब डॉक्यूमेंट्स के सत्यापन का काम किया जा रहा है. दस्तावेजों के सत्यापन के बाद सीटों की स्थितियां तय की जाएंगी, जिसके आधार पर अगली काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा. वर्तमान में जारी की गई लिस्ट के आधार पर छात्रों को दस्तावेजों का सत्यापन कराने के बाद प्रवेश सुनिश्चित करना होगा.

ये भी पढ़ें-कमलनाथ ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- बलात्कार-बेरोजगारी की राजधानी बन गया है मध्यप्रदेश

DAVV की प्रवेश समिति के सदस्य डॉक्टर कन्हैया आहूजा ने बताया कि 10 नवंबर के पहले यूनिवर्सिटि के अलग-अलगब विभागों में प्रवेश प्रक्रियाओं को संपन्न कर लिया जाएगा. प्रवेश को लेकर वर्तमान में प्रक्रिया जारी है. शासन के आदेश के अनुसार प्रवेश प्रक्रिया अपनाई जा रही है. वहीं प्रवेश प्रक्रिया के दौरान सभी निर्देशों का पालन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details