मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डीआईजी के डाइट प्लान से कोरोना संक्रमितों का हो रहा है इलाज

इंदौर डीआईजी ने कोरोना संक्रमित हुए पुलिसकर्मियों को ठीक करने के लिए एक डाइट प्लॉन तैयार किया है. जो इलाज में कारगर भी साबित हो रहा है.

By

Published : Sep 7, 2020, 3:25 PM IST

Corona infects are being treated by DIG's diet plan
डीआईजी के डाइट प्लान से कोरोना संक्रमितों का हो रहा है इलाज

इंदौर।डीआईजी इंदौर पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं. पुलिसकर्मियों को कोरोना का शिकार होने से बचाने के लिए कई कदम उठा रहे हैं. इसी कड़ी में इंदौर डीआईजी ने डाइट प्लान तैयार किया है. जिससे कुछ पुलिसकर्मियों का खुद डीआईजी की मॉनिटरिंग में इलाज भी हो रहा है. मात्र 3 दिन के डाइट प्लान से कई पुलिसकर्मी ठीक भी हो रहे हैं. बता दें कि बीते दिनों ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को पीपीई किट भी दी गई थी.

डीआईजी का डाइट प्लान

बता दें कि बीते कुछ दिनों से कई थाना क्षेत्रों के पुलिसकर्मी कोरोना के संक्रमण के शिकार हो रहे हैं. ऐसे पुलिसकर्मियों को इंदौर डीआईजी डाइट दी जा रही है. खुद इंदौर डीआईजी संक्रमित पुलिसकर्मियों के हाल-चाल पर नजर बनाए हुए हैं. इंदौर डीआईजी का कहना है कि कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए 3 दिन का डाइट प्लान बनाया है. जिसमें पहले दिन संक्रमित पुलिसकर्मियों को लिक्विड जूस जिसमें नारियल पानी, मौसंबी का जूस सहित अन्य तरह के लिक्विड जूस शामिल रहते हैं.

इंदौर डीआईजी ने जिस तरह से संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए डाइट प्लान बनाया है. वह काफी कारगर भी सिद्ध हो रहा है और नियमित रूप से लेने वाले कई पुलिसकर्मी डीआइजी के डाइट प्लान से ठीक भी हो रहे हैं. वहीं डीआईजी का भी कहना है कि जिस पद्धति से वह अपने संक्रमित पुलिसकर्मियों का इलाज कर रहे हैं. उसी पद्धति से दिल्ली सहित विदेशों में भी इलाज किया जाता है और वह कारगर भी सिद्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details