मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कलेक्टर की व्यापारियों को चेतावनी- सभी कर्मचारियों के वैक्सीनेशन के बाद ही कर सकेंगे व्यापार

कलेक्टर मनीष सिंह और नगर निगम कमिश्नर ने अनलॉक और वैक्सीनेशन को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. कलेक्टर ने बैठक के दौरान व्यापारियों और इलाके में लगातार सैंपल चेकिंग के लिए क्षेत्र के एसडीएम को निर्देशित किया है.

By

Published : Jun 9, 2021, 7:53 AM IST

Corona vaccination
कोरोना वैक्सीनेशन

इंदौर। जनता कर्फ्यू के बाद अनलॉक हुए शहर में संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन और नगर निगम की टीम जुटी हुई है. टीम शहर के प्रमुख बाजारों में व्यापारियों से मास्क और सैनिटाइजर के उपयोग की अपील कर रही है. वहीं, सभी से वैक्सीनेशन के लिए अपील की जा रही है. इसी बीच मंगलवार को कलेक्टर मनीष सिंह और नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने अधिकारियों के साथ बैठक की.

कोरोना वैक्सीनेशन

सैंपलिंग चेकिंग को लेकर दिए निर्देश
बैठक के बाद कलेक्टर ने बताया कि शहर में व्यवसायिक गतिविधियां धीरे धीरे खोली जा रही हैं. साथ ही व्यापारियों और इलाके में लगातार सैंपलिंग चेकिंग के लिए क्षेत्र के एसडीएम को निर्देशित किया गया है. मंगलवार पूरे जिले का रिव्यू बैठक के माध्यम से लिया गया साथ ही इस पर विस्तृत चर्चा भी की गई. बैठक में मुख्य रूप से वैक्सीनेशन को लेकर जोर दिया गया. 18 प्लस लोगों को आईडेंटिफाई कर टीकाकरण करने की बात कही गई. दरअसल, वैक्सीन कभी ज्यादा मात्रा में आ रही है, तो कभी कम मात्रा में आ रही है. ऐसे में जिन लोगों को वैक्सीन लग चुकी है उन्हें आइडेंटिफिकेशन भी किया जा रहा है, साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारीकी से इस पर काम चल रहा है.


Corona काल में Stress Free रहने के Tips: तनाव को दूर भगाने के अचूक तरीके

वैक्सीनेशन पर रहा जोर
वहीं, कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि अनलॉक के अगले 7 दिनों में व्यापारियों को लेकर शहर के अलग-अलग क्षेत्र के एसडीएम को निर्देश दिए गए हैं. साथ ही कहा गया है कि व्यापारियों से चर्चा करें और उनके वहां पर किस तरह से वातावरण निर्मित है, साथ ही व्यापारियों को 7 दिनों का टारगेट देना है कि 7 दिनों में आप हंड्रेड परसेंट कर्मचारियों का वैक्सीनेशन करा लीजिए अन्यथा आठवें दिन केवल वही दुकाने व्यापार कर सकती हैं, जिनके कर्मचारी हंड्रेड परसेंट वैक्सीनेट हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details