मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिहार में 125 बच्चों की जान लेने के बाद पैर पसार रहा चमकी बुखार, अलर्ट पर एमपी के अस्पताल

बिहार में करीब 125 बच्चों की जान लेने के बाद चमकी बुखार अब अपने पैर पसारने लगा है. मध्यप्रदेश में भी इस जानलेवा बुखार से संक्रमण की आशंका जताई जा रही है. जिसके चलते स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक कर सभी अस्पतालों व स्टाफ को अलर्ट किया है.

By

Published : Jun 18, 2019, 9:31 PM IST

Updated : Jun 18, 2019, 10:36 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री ली बैठक

इंदौर। बिहार में करीब 125 बच्चों की जान लेने के बाद चमकी बुखार अब अपने पैर पसारने लगा है. मध्यप्रदेश में भी इस जानलेवा बुखार से संक्रमण की आशंका जताई जा रही है. जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य अमले को बुखार के जानलेवा संक्रमण के प्रति सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है.


दरअसल, बिहार में चमकी बुखार के कारण अब तक करीब 125 बच्चों की मौत हो चुकी है. इस जानलेवा बीमारी का संक्रमण बिहार से आने वाले लोगों के कारण मध्यप्रदेश में भी फैलने की आशंका जताई गयी है. इंदौर के रेसिडेंसी में विभाग की समीक्षा बैठक के बाद स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट ने इस बीमारी को लेकर बैठक आयोजित की.

स्वास्थ्य मंत्री ली बैठक


बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों, सिविल डिस्पेंसरी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद डॉक्टरों और स्टाफ को इस बीमारी को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. चमकी बुखार की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में इस बीमारी से ग्रसित बच्चों की संख्या 414 तक हो चुकी है.

Last Updated : Jun 18, 2019, 10:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details