मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ड्यूटी फर्स्टः मातृत्व अवकाश से महज 11 दिन में लौटीं निगमायुक्त, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

मध्य प्रदेश में एक बार फिर महिला अधिकारी की सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है, दरअसल निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने मैटरनिटी लीव ली थी. लेकिन वे महज 11 दिन के बाद ही काम पर वापस लौट आईं.

By

Published : Jan 23, 2021, 11:33 PM IST

A woman returned from maternity leave of only 11 days
मात्र 11 दिन के मातृत्व अवकाश से वापस लौटी निगमायुक्त

इंदौर।सरकारी महिला कर्मचारियों को मैटरनिटी लीव 6 माह की होती हैर. लेकिन प्रदेश के इंदौर शहर की निगमायुक्त प्रतिभा पाल प्रसूति अवकाश के मात्र 11 दिन बाद वापस काम पर लौट आईं हैं. जिसकी चर्चा अब पूरे शहर में की जा रही है.

सफाई व्यवस्था का किया निरीक्षण

बता दें कि आते ही प्रतिभा पाल ने आयुक्त द्वारा सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया और नाला टैपिंग के कार्यों की समीक्षा की. इसी के साथ नगर निगम आयुक्त ने सीवरेज लाइन और चैंबर लाइन को लेकर नगर निगम अधिकारियों से सवाल भी किए. सफाई दौरा करने के बाद निगमायुक्त ने इंदौर के नेहरू पार्क में अधिकारियों की बैठक ली, बैठक के दौरान निगमायुक्त ने सीवरेज लाइन प्राइमरी एवं सेकेंडरी ड्रेनेज लाइन और जानवरों की सफाई की जानकारी ली.

साथ ही उन्होंने अधिकारियों निर्देश दिए है कि जितने भी नदी नालों में आउट फॉर ऑल थे, वे अब सीरीज लाइन से जुड़ रहे हैं. इसके लिए सभी लाइनों की नियमित रूप से सफाई की जाए और सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का विशेष रूप से ध्यान देने और चेंबर की शिकायतें प्राप्त होने पर उन्हें समय सीमा में पूरा किया जाए.

पुत्र के जन्म के एक दिन पहले तक ली अधिकारियों की बैठक

निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने पुत्र के जन्म के एक दिन पहले तक निगमायुक्त ने अधिकारियों से बैठक के दौरान स्वच्छता के विषय में चर्चा की थी. सोशल मीडिया पर इंदौर की सफाई व्यवस्था के लिए ऐसे ही अधिकारियों के होने की बात कहकर प्रतिभा पाल की तारीफ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details