मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर : कंटेनमेंट एरिया के चलते 12वीं के परीक्षा केंद्रों को किया गया परिवर्तित

कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं की परीक्षा के कई पेपर निरस्त कर दिए थे. अब वे शेष पेपर 9 जून से 16 जून के बीच आयोजित किए जा रहे हैं.

By

Published : Jun 6, 2020, 11:01 PM IST

High secondary examination will begin
कंटेनमेंट एरिया के चलते 12वीं के परीक्षा केंद्रों को किया गया परिवर्तित

इंदौर। कोरोना वायरस को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं की परीक्षा के कई पेपर निरस्त किए गए थे. अब वे शेष पेपर 9 जून से 16 जून के बीच आयोजित किए जा रहे हैं. इसी को लेकर शिक्षा विभाग ने तैयारियां भी पूरी कर ली हैं. इंदौर में वर्तमान में कई क्षेत्रों में कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है. इन कंटेनमेंट क्षेत्रों में आने वाले परीक्षा केंद्रों को परिवर्तित भी किया गया है.

कंटेनमेंट एरिया के चलते 12वीं के परीक्षा केंद्रों को किया गया परिवर्तित
जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र मकवानी के अनुसार शहर के करीब 12 परीक्षा केंद्रों को परिवर्तित किया गया है. 14 परीक्षा केंद्रों में उप केंद्र बनाए गए हैं. माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर परीक्षा की तैयारियां की जा रही हैं. संशोधित परीक्षा कार्यक्रम और परीक्षा केंद्रों की जानकारी छात्रों को वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध कराई गई है. वहीं परीक्षा को लेकर जारी किए गए प्रवेश पत्र भी विभाग की वेबसाइट पर 4 जून से छात्रों के लिए उपलब्ध हैं. आयोजित परीक्षा में छात्रों को कोरोना वायरस को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन कराए जाने को लेकर भी काम किया जा रहा है.परीक्षा केंद्रों पर छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग रखने के साथ-साथ मास्क लगाना भी अनिवार्य किया गया है. छात्रों को परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से 1 घंटे पूर्व आने का नियम रखा गया है. ताकि किसी भी तरह की परेशानियों का सामना छात्रों को ना करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details