मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर में रोजाना लिए जा रहे सैंपल में 10 फीसदी मिल रहे कोरोना पॉजिटिव

इंदौर में मंगलवार की देर रात 79 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 3182 हो गया है. वहीं मंगलवार को दो मरीजों की मौत भी हुई है, अभी तक जिले में 119 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि रोजाना इंदौर में जितनी जांचें हो रही हैं, उनकी तुलना में 10 फीसदी मरीज पॉजिटिव पाए जा रहे हैं.

By

Published : May 27, 2020, 10:00 AM IST

Updated : May 27, 2020, 10:18 AM IST

File photo
फाइल फोटो

इंदौर। कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके इंदौर में संक्रमण रोकने के सरकारी दावों के उलट शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या जांच की तुलना में रोजाना 10 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है, मंगलवार देर रात जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबित 79 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, ये पॉजिटिव मरीज कुल 836 सैंपल की जांच में मिले हैं, अमूमन रोजाना इंदौर में जितनी जांचें हो रही हैं, उनकी तुलना में 10 फीसदी मरीज पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, जबकि यहां संक्रमण की तुलना में डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या तुलनात्मक रूप से कम है.

79 नए पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 3182 तक पहुंच गया है, मंगलवार को दो और मरीजों की मौत हो गई थी, कोरोना वायरस से जिले में अब तक 119 मरीजों की मौत हो चुकी है. बढ़ते संक्रमण के बावजूद शहर में लॉकडाउन खोलने की मजबूरी के चलते अब अलग-अलग आवश्यकताओं से जुड़े सेक्टरों को अपने-अपने उद्योग और काम धंधे शुरू करने की अनुमति दी जा रही है. ऐसी स्थिति में जो लोग सड़कों पर निकल रहे हैं या व्यापार व्यवसाय के लिए जा रहे हैं. इस दौरान वो न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और न ही संक्रमण के खतरे को गंभीरता से ले रहे हैं.

स्थिति ये है कि अब संक्रमित इलाकों को क्वॉरेंटाइन भी नहीं किया जा रहा है और जो लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं. उन्हें भी होम क्वॉरेंटाइन रहने की सलाह दी जा रही है, जबकि संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने फीवर क्लीनिक स्थापित किया है. जहां सभी संक्रमित और संभावित मरीजों की जांच के बाद उन्हें इलाज के लिए कोविड हॉस्पिटल भेजा जा सकेगा. मरीजों की पहचान राज्य शासन के निर्देशानुसार अब गोपनीय रखी जा रही है. ऐसे में संक्रमण किन इलाकों में किस स्तर तक फैल रहा है. इसकी भी जानकारी आम लोगों को नहीं मिल पा रही है.

Last Updated : May 27, 2020, 10:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details