मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने तीन बाइक चोरों को किया गिरफ्तार, आरोपियों में आरक्षक भी शामिल

शिवपुरी की बामौर कला पुलिस ने तीन बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है. इन तीन में एक आरोपी पुलिस आरक्षक निकला, जो साथी पुलिसकर्मियों की बाइक की चाभी चुराने के बाद नकली चाभी बनवाकर बाइक चोरी को अंजाम देता था.

By

Published : Jun 5, 2020, 8:25 PM IST

Police constable turned out to be a thief
पुलिस आरक्षक ही निकला बाइक चोर

होशंगाबाद। शिवपुरी की बामौर कला पुलिस ने तीन बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है. इन तीन में एक आरोपी पुलिस आरक्षक निकला. सबसे सुरक्षित माने जाने वाली पुलिस लाइन से लगातार चोरी की वारदात सामने आ रही थीं, जिसका खुलासा शिवपुरी पुलिस ने किया. शिवपुरी की बामौर कला पुलिस ने जिन तीन बाइक चोरों को पकड़ा है ,उनमें से एक पुलिस आरक्षक निकला है, जो होशंगाबाद पुलिस लाइन से अपने साथी पुलिसकर्मियों की बाइक को किसी काम से मांग कर उनकी चाबियों को बनवाता था और बाद में बाइक वापस कर के डुप्लीकेट चाबी से बाइक को उड़ा लेता था. शिवपुरी पुलिस ने होशंगाबाद पुलिस की सूचना पर बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है, वहीं पुलिस अधीक्षक ने आरक्षक को निलंबित कर दिया है.

लोकेशन की गई ट्रेस

एसडीओपी मोहन सारवान के अनुसार पुलिस कंट्रोल रूम जिला होशंगाबाद ने सूचना दी थी की एक आरोपी होशंगाबाद से बाइक चोरी करके भागा है, जिसकी आखरी लोकेशन चंदेरी के पास पता चली. इसकी सूचना पर बामौर कला थाना प्रभारी, उप निरीक्षक रामायण सिंह चौहान ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में चंदेरी बामोर कला रोड पर चेकिंग लगवाई. चैकिंग के दौरान बिना नंबर वाली बाइक पर तीन लोग आते दिख रहे थे, जिन्हें रोककर पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया की वह होशंगाबाद से मुरैना तरफ किसी काम से जा रहे हैं.

ऐसे हुए गिरफ्तार

बामौर कला थाना प्रभारी ने सूचना की तस्दीक की और गाड़ी की चेचिस नंबर और इंजन नंबर लेकर जिला होशंगाबाद के थाना कोतवाली भेजा, जहां से पता चला कि आरोपी संदेही है और होशंगाबाद के थाना कोतवाली के आरक्षक की बाइक चोरी कर के लाया है.जिसके बाद थाना प्रभारी ने तस्दीक कर तीनों लोगों को गिरफ्तार कर नाम पते पूछे तो आरोपियों ने अपना नाम सुरेश कुशवाह, कल्याण कुशवाह, दीपक अहिरवार बताया. जिनके पास से पुलिस ने एक बाइक को जब्त किया, जो उन्होंने एक महिला आरक्षक के यहां से चुराई थी.

सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद

वहीं इसके बाद से ही आरोपी आरक्षक सुरेश कुशवाह पुलिस लाइन और ड्यूटी पर नहीं पहुंचा था. शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों मे आरक्षक सुरेश कुशवाह भोपाल तिराहे के पास लगे कैमरे मे बाइक को चुराता दिखाई दे रहा था, जिसके बाद मोबाइल की लोकेशन के आधार पर बामौर कला पुलिस ने अन्य दो आरोपियों के साथ गिरफ्तार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details