मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बड़ी लापरवाही, नीचे लटक रही केबल से टकराने पर जली ट्रॉली में रखी धान

By

Published : Nov 5, 2020, 8:56 PM IST

होशंगाबाद के सिवनी मालवा में नीचे लटक रही केबल से धान से भरी ट्राली में आग लग गई. गनीमत रही कि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई.

fire in trolley
ट्राली में लगी आग

होशंगाबाद। सिवनी मालवा के ग्राम मकोडिया में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. ग्राम मकोडिया के बीच गांव में विद्युत विभाग की केबल झूल रही है, जिसके कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं. लेकिन विद्युत विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. ऐसे ही एक घटना गुरुवार दोपहर ग्राम मकोडिया में उस वक्त घट गई जब किसान अपनी धान से भरी हुई ट्राली ले जा रहा था. किसान उक्त धान को अपने खेत से खुले में रखने के लिए ले जा रहा था, इसी वक्त विद्युत केबल के झूलते हुए तार ट्राली से टकराए और उससे निकली चिंगारी से धान से भरी हुई ट्राली में आग लग गई.

ट्राली में लगी आग

जैसे ही ग्राम मकोडिया वासियों ने ट्राली में आग देखी किसान को बाताया ट्राली रोक कर आग पर काबू करने की कोशिश की गई. आनन-फानन में ग्रामवासियों ने बाल्टी और बोरिंग के पानी से धान से भरी हुई ट्राली में डाला, जिससे ट्राली में लगी हुई आग बुझ सके. ग्रामवासियों ने बताया कि हमने इस बात की शिकायत कई बार विद्युत विभाग से की है और विद्युत विभाग के लाइनमैनों को भी इसकी जानकारी पहले से ही है कि ग्राम में विद्युत विभाग के तार बहुत नीचे लटक रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी उनको अभी तक सुधारने की कोई भी कोशिश विद्युत विभाग ने आज तक नहीं की है.

ये भी पढे़ं-लव जिहाद: झांसी से अपहरण कर भोपाल लाई गई नाबालिग की संदिग्ध मौत, आरोपी गिरफ्तार

ग्रामीणों ने बताया कि आए दिन यहां से फसलों से भरी ट्रालियों निकलती है और आए दिन हादसे हो रहे हैं लेकिन विद्युत विभाग अभी तक नहीं जाग पाया है. किसान का कहना है कि धान से भरी ट्राली में इसी कारण से आग लगी हैं. ग्रामीणों की माने तो गांव के बच्चे भी उसी केबल के नीचे खेलते हैं, जिससे रात-दिन ग्राम वासियों को डर लगा रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details