मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 6, 2020, 7:35 AM IST

ETV Bharat / state

कर्मचारियों के लगातार अप-डाउन पर अब लगेगी लगाम, कमिश्नर ने दिए ये निर्देश

नर्मदापुरम संभाग के कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव ने जिले में स्थित सभी शासकीय आवासों का भौतिक सत्यापन कराने के लिए तीनों जिलों के कलेक्टरों को निर्देश जारी किए हैं. ये आदेश कमिश्नर ने बाबुओं और अधिकारियों के अप-डाउन पर रोक लगाने के लिए जारी किया गया है.

Verification orders of government houses in hoshngabad
नर्मदापुरम संभाग कमिश्नर के शासकीय आवास सत्यापान के आदेश

होशंगाबाद।लगातार विभागों के बाबू और अधिकारियों द्वारा किए जा रहे अप-डाउन से नाराज विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि कोई भी अधिकारी बगैर सक्षम अधिकारी की अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेगा. इसके साथ ही अन्य स्थानों से अप-डाउन भी नहीं किया जा सकेगा. बगैर सूचना के मुख्यालय से अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ की कार्रवाई की जाएगी.

कमिश्नर के आदेश के बाद होशंगाबाद, बैतूल, हरदा जिले के कलेक्टर द्वारा सभी अधिकारियों और विभाग प्रमुखों को सख्त निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इस सभी अधिकारियों को मुख्यालय में रहने और अप डाउन नहीं करने की चेतावनी जारी की गई है.

नर्मदापुरम संभाग के कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव ने जिले में स्थित समस्त शासकीय आवासों का भौतिक सत्यापन कराने के तीनों जिलों के कलेक्टरों ने निर्देश भी जारी किए हैं. सत्यापन के दौरान जिन शासकीय अधिकारियों, कर्मचारियों को शासकीय आवास आवंटित किए गए हैं, उनका स्वयं का मकान तो नहीं है इसकी जानकारी निकालाना. साथ ही यह भी देखने के निर्देश जारी किए हैं कि अधिकारी, कर्मचारी जो सेवानिवृत्त हो गए हैं लेकिन इसके बाद भी अनाधिकृत रूप से शासकीय आवास में रह रहे हैं, उन सभी अधिकारियों कर्मचारियों को चिन्हित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details