मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री जी सुन लो फरियाद, हमको भी दिला दो एक आवास, मूक-बधिर ने पत्र लिख लगाई गुहार

मूक-बधिर शिव कुमार मौर्य ने पत्र लिखकर पीएम मोदी से सिर छिपाने के लिए मदद मांगी है. जो जर्जर मकान में खौफ के साये में अपनी मां के साथ रह रहा है.

By

Published : Aug 19, 2019, 9:04 PM IST

शिव कुमार मौर्य

होशंगाबाद। बीटीआई रोड क्षेत्र में बदहाली का आलम कुछ यूं है कि प्रशासनिक अनदेखी के चलते जर्जर छत के नीचे खौफ के साये में जिंदगी गुजार रहे युवक ने पीएम को ही पत्र लिख डाला. हालांकि युवक बोलने सुनने में असमर्थ है, इसके बावजूद उसने पत्र लिखकर सिर छिपाने के लिए छत मांगी है. जर्जर घर में रहने वाले शिव कुमार मौर्य एक कमरे के छोटे से मकान में रहते हैं, जिसकी छत और दीवारों से बारिश के दौरान पानी टपकता रहता है, इसीलिए उसने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान के लिए पीएम को पत्र लिखा है.

मूक-बधिर ने पीएम को पत्र लिख मकान बनवाने की लगाई गुहार

शिव कुमार और उसकी मां घर बनवाने की मांग को लेकर कई बार नगर पालिका और कलेक्ट्रेट के चक्कर काट चुकी हैं. इसको लेकर दोनों लोग नगर पालिका अध्यक्ष, सांसद, विधायक सभी से कई बार मांग कर चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई. अब थक हार कर शिव कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपनी व्यथा बयां की है.

प्रशासन ने नहीं की सुनवाई

शिव कुमार मौर्य की मां का कहना है कि आसपास के कई घर बन चुके हैं, लेकिन हमारा घर कई सालों से नहीं बन पाया. इसको लेकर अधिकारी कई बार घर का सर्वे भी कर चुके है, लेकिन सूची में अभी तक नाम नहीं आने के चलते घर का काम नहीं हो पा रहा है. अब केवल पीएम मोदी से ही घर बनवाने की आस है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details