मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वाहन चोरियों पर अंकुश लगाने कोतवाली पुलिस का नवाचार

कोतवाली थाना पुलिस ने शहर की सड़कों पर दौड़ रहे बिना नंबरों के दोपहिया वाहनों को जब्त कर सीधे थाने लाने की कार्रवाई करने का विशेष अभियान चलाया हुआ है. अभियान के पहले दिन ही पुलिस ने चोरी की बाइक पकड़ी.

By

Published : Feb 27, 2021, 3:23 PM IST

Kotwali Police
कोतवाली पुलिस

होशंगाबाद। यदि आपने थोड़े से पैसे बचाने के लिए अपने दो पहिया वाहन पर नंबर प्लेट नहीं लगवाई है, तो अब आप सावधान हो जाइए. दरअसल कोतवाली थाना पुलिस ने शहर की सड़कों पर दौड़ रहे बिना नंबरों के दोपहिया वाहनों को जब्त कर सीधे थाने लाने की कार्रवाई करने का विशेष अभियान चलाया हुआ है. अभियान के पहले दिन ही बिना नंबर की चोरी की बाइक के साथ कोतवाली पुलिस को चोरी की बाइक सहित दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता हाथ लगी है.

रोजाना लाना होगा 10 बिना नंबरों की दोपहिया वाहन

कोतवाली थाना प्रभारी संतोष सिंह चौहान ने बताया कि एसपी संतोष सिंह गौर के मार्गदर्शन में एसपी अवधेश प्रताप सिंह के निर्देशन में उनकी टीम के द्वारा बगैर नंबरों के सड़कों पर दौड़ने वाले दोपहिया वाहनों की चेकिंग चलाकर थाने लाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि प्रत्येक बीट कर्मचारी को रोजाना 10 बिना नंबरों के वाहनों को पकड़कर, उनके नंबरों का वेरिफिकेशन करना है. वहीं कोई कमी पाए जाने पर चालानी कार्रवाई की जाएगी.

अभियान के पहले दिन ही पकड़ाई चोरी की बाइक

कोतवाली थाना प्रभारी संतोष सिंह चौहान ने बताया की बिना नंबरों के वाहन चेकिंग के दौरान पहले ही दिन चोरी की बाइक सहित दो आरोपी पकड़ाए हैं. आरोपी पूरन केवट और शुभम पांडे गिन्नी कंपाउंड मीनाक्षी चौक के रहने वाले बताए जा रहे हैं. थाना प्रभारी के मुताबिक दोनों ही आरोपियों ने 22 फरवरी को सदर बाजार स्थित सर्किट हाउस घाट से एक गाड़ी को चोरी की थी. बाइक मालिक सुरेश यादव निवासी ग्राम बज्जरवाड़ा तहसील बाबई ने बाइक चोरी होने की शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई थी, फिलहाल पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details