मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

50 हजार घूस लेते धराए वन संरक्षक को वन विभाग ने किया भोपाल अटैच

होशंगाबाद के सुहागपुर में 50 हजार रूपए रिश्वत लेते रंगेहाथ धराए सहायक वन संरक्षक विजय मोरे को वन विभाग ने सोहागपुर से हटाकर भोपाल अटैच कर दिया है. साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं.

By

Published : Feb 15, 2020, 2:00 PM IST

Order of Forest Department of Madhya Pradesh Government
सहायक वन संरक्षक विजय मोरे

होशंगाबाद।50 हजार रूपए घूस लेने के आरोपी सहायक वन संरक्षक विजय मोरे को होशंगाबाद से हटाकर भोपाल अटैच कर दिया गया है. इस सबंध में अपर सचिव मध्यप्रदेश शासन वन विभाग भोपाल ने होशंगाबाद सामान्य वन मडंल के वरिष्ठ अधिकारियों को आदेश जारी किया है कि प्रशिक्षु SDO विजय मोरे को तत्काल पदमुक्त किया जाए. लोकायुक्त पुलिस ने भी मोरे के वॉयस सैंपल को जांच के लिए लैब भेजा है. वहीं अब हैंड राइटिंग का मिलान भी लोकायुक्त पुलिस करने वाली है.

वन विभाग का आदेश

लोकायुक्त पुलिस ने छापेमारी कर विजय मोरे को 50 हजार रूपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. सर्चिंग के दौरान गेस्ट हाउस से 7.25 लाख रूपये भी बरामद किया गया था. जिसकी जानकारी विजय मोरे नहीं दे पाए. साथ ही एक डायरी भी मिली थी, जिसमें वन विभाग के प्रमुख अधिकारियों से लेकर चपरासी तक की हिस्सेदारी का विवरण लिखा हुआ था. जिसके आधार पर लोकायुक्त पुलिस अब सभी जिम्मेदार अधिकारियों से भी पूछताछ करने का विचार कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details