मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मूंग रजिस्ट्रेशन से परेशान किसान, बोले- अगर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होता तो नहीं होती परेशानी

होशंगाबाद की गल्ला मंडी में मूंग रजिस्ट्रेशन कराने आए किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसानों ने समिति प्रभारी पर बदसलूकी के भी आरोप लगाए हैं.

By

Published : Jun 11, 2021, 6:54 AM IST

farmers troubled by moong registration
मूंग रजिस्ट्रेशन से परेशान किसान

होशंगाबाद।जिले की गल्ला मंडी में मूंग रजिस्ट्रेशन कराने आए किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इतनी ही नहीं किसानों को गाली तक सुन्ने को मिल रही है. रजिस्ट्रेशन कराने आए किसानों का कहना है कि समिति प्रभारी सभी से बदसलूकी कर रहे थे.

किसानों ने कहना है कि, सुबह से लाइन में लगने के बाद भी पता नहीं कितने टोकन हुए हैं और लोग आते हैं और अपना रजिस्ट्रेशन कराकर चले जाते हैं. जब हम लोग पूछने जाते हैं, तो गाली गलौज की जाती है. समिति प्रभारी गुप्ता हमें गली देते हैं और खुद शराब पीकर काम कर रहे हैं. किसानों यह भी आरोप है कि समिति प्रभारी धमकी देते है कि अगर ज्यादा बोलोगे तो दिखाई भी नहीं दोगे. किसनों ने आगे कहा कि, अगर गेहूं की तरह मूंग का भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जाता, तो हम लोग कहीं से भी रजिस्ट्रेशन करा सकते और मैसेज मिलने पर ही मूंग की तुलाई कराते, पर इस तरह कोरोना महामारी में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

मूंग रजिस्ट्रेशन से परेशान किसान

मध्यप्रदेशः किसानों पर बारिश ने ढाया सितम, खुले में रखे गेहूं बर्बाद

वहीं इस मसले पर समिति संचालक का कुछ और ही कहना है. उनका कहना है कि उन्होंने गाली दी है, क्योंकि लोग भीड़ लगा रहे थे. कर्मचारियों के समझाने के बाद भी किसान नहीं मान रहे थे. वहीं खुद पर शराब पीकर काम करने के आरोपों के समिति संचालक ने नाकार दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details