मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

होशंगाबाद रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं की कमी, चिलचिलाती धूप यात्रियों के लिए बनी परेशानी

रेलवे द्वारा दोनों प्लेटफॉर्म पर टीनशेड की व्यवस्था नहीं है. टीनशेड के अभाव में चिलचिलाती गर्मी मे यात्रियों को ट्रेन पकड़ना मुश्किल होता है. इस समस्या के हल के लिये मांग की जाती रही है. इसके बावजूद हालत जस के तस हैं.

By

Published : May 21, 2019, 10:59 AM IST

यात्री परेशान

होशंगाबाद। शहर के रेलवे स्टेश पर यात्रियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. रेलवे की तरफ से स्टेशन पर करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद भी यात्रियों की सुविधा को ध्यान में नहीं रखा गया. स्टेशन पर रोजाना आने-जाने वाली लगभग 53 ट्रेनों का स्टॉपेज है. इस भीषण गर्मी में यात्री कड़ी धूप में खड़े रहकर ट्रेन का इंतजार करते हैं.

चिलचिलाती धूप यात्रियों के लिए बनी परेशानी

ट्रेनों में हजारों यात्री यहां से अलग-अलग जगहों के लिये सफर करते हैं. जिससे लाखों-खरोड़ों की इनकम होती है. इसके बाद भी रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधाओं को दरकिनार किया जा रहा है. मौजूदा वक्त में तापमान 40 डिग्री के पार जा रहा है. ऐसे में खुले में ट्रेन का इंतजार करना यात्रियों की सेहत पर भी उल्टा प्रभाव डाल सकता है.

रेलवे द्वारा दोनों प्लेटफॉर्म पर टीनशेड की व्यवस्था नहीं है. टीनशेड के अभाव में चिलचिलाती गर्मी मे यात्रियों को ट्रेन पकड़ना मुश्किल होता है. इस समस्या के हल के लिये मांग की जाती रही है. इसके बावजूद हालत जस के तस हैं. गर्मी का मौसम निकलते ही मामला ठंडे बस्ते में चला जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details