मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हरदा: फ्लॉप रहा जिला प्रशासन का मतदाता जागरूक कार्यक्रम, खाली पड़ी रही आधे से ज्यादा कुर्सियां

जिला प्रशासन ने मिडिल स्कूल ग्राउंड में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 'एक शाम मतदाता के नाम' कर्यक्रम का आयोजन किया. लेकिन जिला प्रशासन का यहा कार्यक्रम फ्लॉप सबित हुआ.

By

Published : May 1, 2019, 11:25 PM IST

फ्लॉप रहा जिला प्रशासन का मतदाता जागरूक कार्यक्रम,

हरदा । चुनाव में शत प्रतिशत मदतान कराने के लिए लगातार मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है. इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने मिडिल स्कूल ग्राउंड में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 'एक शाम मतदाता के नाम' कर्यक्रम का आयोजन किया. आयोजन बड़े पैमाने लोगों की आने की उम्मीद थी. जिसके लिए प्रशासन व्यवस्थाएं भी की थी. लेकिन शासकीय कर्मचारियों के अलावा कार्यक्रम में आम जन की मौजूदगी बहुत कम दिखाई दी.

फ्लॉप रहा जिला प्रशासन का मतदाता जागरूक कार्यक्रम

हरदा जिला प्रशासन ने मिडिल स्कूल ग्राउंड पर आम लोगों के बैठने की बड़े पैमाने पर व्यवस्था की गई थी. लेकिन आयोजन स्थल पर आधे से अधिक कुर्सियां खाली पड़ी रही. आयोजन स्थल पर केवल शासकीय कर्मचारियों के अलावा आम जन की मौजूदगी बहुत कम दिखाई दी गई. जबकि जिला पंचायत के ने इस आयोजन को लेकर काफी प्रचार प्रसार कर लाखों रुपए खर्च किए गए हैं. लेकिन आम लोगों में जिला प्रशासन के आयोजन में रुचि कम ही दिखाई दी. कार्यक्रम में कुछ देर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका बैठी रही. लेकिन कुछ देर बाद वो भी वहां से चलते बनी.

आयोजन की शुरुआत में महिला बाल विकास विभाग के सहायक संचालक डॉ राहुल दुबे ने लोगों से वोट करने की अपील की. वहीं जबलपुर की शालिनी खरे ने कत्थक नृत्य के माध्यम से अधिक से अधिक मतदान करने का संदेश दिया. जयपुर की दिव्या शर्मा ने राग हंस ध्वनि पर शिव और गणेश वंदना की शानदार प्रस्तुति दी. इसके साथ ही पायल रावेंद्र और ग्रुप मुंबई के द्वारा भरतनाट्यम नृत्य की शैली में महिसासुर मर्दनी स्तुति और श्रीरामचन्द्र कृपाल भजमन गीत की प्रस्तुति दी गई. आयोजन में आखरी में कवि सम्मेलन ओर मुशायरे के आयोजन भी किए गए. जिसमें शहर के जाने माने शायर शफी नादान ने अपनी रचना चलों मतदान करें की प्रस्तुति देकर वोट करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details