मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हरदा: नायब तहसीलदार सस्पेंड, रेत उत्खनन में अवैध वसूली का मामला

हंडिया तहसील के पूर्व नायब तहसीलदार अनुराग उइके को रेत खनन में अवैध वसूली के आरोप के चलते सस्पेंड कर दिया गया है.

By

Published : Feb 16, 2019, 3:41 PM IST

रेत उत्खनन

हरदा। नर्मदापुरम संभाग के कमिश्नर रविन्द्र मिश्रा ने हंडिया तहसील के पूर्व नायब तहसीलदार अनुराग उइके को रेत खनन में अवैध वसूली के मामले सस्पेंड कर दिया है. वहीं महिला नायब तहसील सोनिया परिहार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

रेत उत्खनन

सोनिया परिहार को 7 दिन के अंदर नोटिस का जवाब कमिश्नर कार्यालय में जमा करने आदेश जारी किए गए हैं. जवाब नहीं देने की दशा में एकपक्षीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं निलंबन की अवधि में नायब तहसीलदार अनुराग उइके का मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय रहेगा.

हंडिया तहसील में पदस्थ तत्कालीन नायब तहसीलदार के निजी ड्राइवर के हाथों रेत का परिवहन करने वालों को रिश्वत दी गई थी, जिसका वीडियो 25 अक्टूबर 2018 को तेजी से वायरल हुआ था. जिसमें ट्रक चालकों से 70 हजार रुपए के बदले एक महीने तक उनके रेत से भरे वाहनों को नहीं रोके जाने की बात कही थी.

जिसके बाद ग्राम झालवा निवासी राहुल मीणा और अन्य लोगों ने कलेक्टर से रेत खनन पर नायब तहसीलदार अनुराग उईके के द्वारा अवैध रूप से रुपये लिए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी. साथ ही बताया गया था कि इस दौरान महिला नायब तहसीलदार सोनिया परिहार भी मौजूद थी. हरदा कलेक्टर ने जांच में नायब तहसीलदार पर अवैध वसूली के आरोपों को सही पाया. उन्होंने जांच प्रतिवेदन कमिश्नर के सामने पेश किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details