मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हरदा में ऑनलाइन बांटी गई फसल बीमा राशि, किसानों के खातों में ट्रांसफर हुए करीब 93 करोड़ रुपए

हरदा कृषि उपज मंडी में फसल बीमा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में जिले के 38 हजार 803 किसानों के खातों में 93 करोड़ 59 लाख 82 हजार 979 रुपये की राशि ट्रांसफर की गई.

By

Published : Sep 18, 2020, 4:26 PM IST

Crop Insurance Distribution Program
फसल बीमा वितरण कार्यक्रम

हरदा। कृषि उपज मंडी में आयोजित में फसल बीमा वितरण कार्यक्रम में किसानों को वर्ष 2019 की बीमा राशि के प्रमाण पत्र दिए गए. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान के भाषण का लाइव प्रसारण कार्यक्रम में किया गया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कृषि मंत्री कमल पटेल द्वारा उज्जैन से एक क्लिक के माध्यम से प्रदेश के किसानों के खातों में फसल बीमा की राशि ट्रांसफर कर दी.

फसल बीमा वितरण कार्यक्रम

हरदा जिले के कुल 200 पटवारी हल्कों में से 44 पटवारी हल्के के किसानों को करीब 16 करोड़ की राशि तकनीकी खराबी के चलते उनके खातों में जमा नहीं हो पाई. कृषि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आगामी एक सप्ताह के अंदर जिले के सभी किसानों को फसल बीमा की राशि उनके बैंक खातों में जमा करा दी जाएगी.

फसल बीमा की राशि मिलने के बाद किसानों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि इस साल बारिश और रोगों की वजह फसल खराब हो गई थी. ये राशि मिलने से उन्हें काफी राहत मिलेगी. इस राशि का उपयोग वे अगली फसल के लिए कर सकेंगे. बीजेपी जिलाध्यक्ष अमरसिंह मीणा ने जिले के किसानों की ओर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कृषि मंत्री कमल पटेल का आभार जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details