मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जीवाजी विश्वविद्यालय में आयोजित यूथ फेस्ट का समापन, 27 विश्वविद्यालयों के छात्रों ने लिया था हिस्सा

ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय में 18 दिसंबर से 5 दिन तक चलने वाले यूथ फेस्ट का समापन हो गया. जिसका आज आखिरी दिन था. फेस्ट में 27 विश्वविद्यालयों के छात्रों ने हिस्सा लिया था.

By

Published : Dec 22, 2019, 10:57 AM IST

Updated : Dec 22, 2019, 3:12 PM IST

Youth Fest will conclude today at Jiwaji University
जीवाजी विश्वविद्यालय में आयोजित यूथ फेस्ट का समापन

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय में 18 दिसंबर से 5 दिन तक चलने वाले यूथ फेस्ट का समापन हो गया. जिसमें देशभर की 27 यूनिवर्सिटी के एक हजार छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था, इनमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़ और ओडिशा सहित कई राज्यों के हायर एजुकेशन के छात्र-छात्राएं शामिल हुए. फेस्ट में रंगोली, राई डांस, उत्तर प्रदेश का कृष्ण डांस सहित कई प्रतिस्पर्धाएं भी देखने को मिली.

जीवाजी विश्वविद्यालय में आयोजित यूथ फेस्ट का समापन

खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संयुक्त सचिव एमएस सेखों ने बताया कि देश की 770 यूनिवर्सिटी को पांच जोन में बांटा गया था. एक जोन के यूथ फेस्ट की जिम्मेदारी जीवाजी यूनिवर्सिटी को दी गई थी, जिसे पांच दिनों तक बखूबी अंजाम दिया गया. संयुक्त सचिव एमएस सेखों ने कहा कि आने वाले समय में हायर एजुकेशन के छात्राओं से जुड़े और महिलाओं पर आधारित दो अन्य कार्यक्रमों को भी यूथ फेस्ट में शामिल किया जाएगा.

खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संयुक्त सचिव एमएस सेखों ने कहा कि यूथ फेस्टिवल आयोजित करने के पीछे हमारे देश की धरोहर और संस्कृति का आदान प्रदान करना है। इससे युवाओं को एक दूसरे की संस्कृति और धरोहर के बारे में जानने का बेहतरीन प्लेटफार्म मिलता है

Last Updated : Dec 22, 2019, 3:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details