मध्य प्रदेश

madhya pradesh

धर्म परिवतन का दबाव! मुस्लिम परिवार ने बेटे-बहू को घर से किया बेदखल

By

Published : Jun 10, 2021, 8:55 PM IST

Updated : Jun 10, 2021, 9:02 PM IST

विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में रहने वाली एक फरियादी ने अपने ससुरालियों पर धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म अपनाने का आरोप लगाया है.

Religion Conversion
इस्लाम धर्म अपनाने का आरोप

ग्वालियर। शादी के बाद धर्म परिवर्तन नहीं करने पर एक महिला के ससुराल पक्ष ने पति और बच्चों सहित घर से बेदखल कर दिया. तीन बच्चों की मां अपने पति के साथ न्याय की गुहार लगाती हुई घूम रही है. उसका कहना है कि उसने प्रेम विवाह किया था. पति ने उससे कभी अपना मूल धर्म छोड़ने का दबाव नहीं बनाया लेकिन ससुराल पक्ष के अन्य लोग, उस पर लगातार दबाव बना रहे हैं. हद तो तब हो गई, जब इन लोगों ने उसे पति सहित घर से बेदखल कर दिया. पुलिस ने इस मामले में न्यायोचित कार्रवाई करने की बात कही है.

ससुराल पक्ष पर इस्लाम धर्म अपनाने का आरोप

Baglamukhi मंदिर में मुकुट चुराता आरोपी, CCTV में कैद हुई वारदात

इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव

विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में रहने वाली एक फरियादी ने करीब 10 साल पहले बिट्टू खान से प्रेम विवाह किया था. उसकी तीन संताने हैं. बिट्टू सीधा-साधा युवक है, उसने महिला से कभी नहीं कहा कि वह हिंदू धर्म को छोड़ पति का इस्लाम धर्म अपनाए. लेकिन बिट्टू का बड़ा भाई टीटू खान, उसकी पत्नी रेशमा, बीते सालों से लगातार धर्म बदलने के लिए प्रताड़ित कर रहे हैंं. महिला ने 10 साल के वैवाहिक जीवन में ससुराली परिजनों ने गाली गलौज मारपीट के साथ ही जेठ देवरो की बलात्कार की धमकियां भी झेली हैं. लेकिन हिंदू धर्म पर आस्था नहीं छोड़ी और मायके में जो पूजा पाठ करती थी वह ससुराल में भी करती रहेगी.

महिला को पति के साथ किया बेदखल

वह ससुराल में ही रहती है. ससुराली पीड़िता पर धर्म परिवर्तन के अपने इरादों में नाकाम रहे तो आखिरकार 8 जून की रात सभी ने मिलकर फरियादी का कीमती सामान जेवरात आदि छीने और बाकी सामान बाहर फेंक दिया. इसके बाद पति और बच्चों के साथ महिला को घर से बेदखल कर दिया. इसकी शिकायत लेकर पीड़िता जब पुलिस थाने पहुंची तो फोन पर धमकाया गया कि अगर शिकायत की तो पति बच्चों समेत जान से हाथ धोना पड़ेगा. पुलिस बल की मौजूदगी में भी गाली गलौज और धमकियां दी गई, ऐसे पीड़ित महिला का कहना है, इसके बावजूद आरोपियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है.

Last Updated : Jun 10, 2021, 9:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details